Bulandshahr: पुलिस ने पकड़ी 7.5 लाख की शराब, चुनाव में खपाने की थी तैयारी, 3 गिरफ्तार

Bulandshahr: चोला थाना प्रभारी अजीत सिंह ने पुलिस टीम के साथ एक सूचना पर गांव सब्दलपुर मार्ग स्थित कोठरी के पास से शराब तस्कर को गिरफ्तार किया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-04-17 11:57 GMT

बुलंदशहर में पुलिस ने पकड़ी 7.5 लाख की शराब (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए लाई गई तस्करी की शराब की खेत पुलिस ने पकड़ी है। एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि चोला थाना पुलिस ने 3 काख रुपए की 70 पेटी तस्करी की शराब के साथ एक शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। डिबाई कोतवाली पुलिस ने पंजाब से तस्करी कर लाई गई 3.5 लाख रुपए की 35 पेटी अवैध शराब की बरामद कर शाहिद निवासी डिबाई को गिरफ्तार किया है। जब कि खुर्जा देहात पुलिस ने 1 लाख रुपए की 35 पेटी अवैध शराब की पकड़ी है और अशोक निवासी शामली को गिरफ्तार किया है।

चोला पुलिस ने 3 लाख की 70 पेटी शराब पकड़ी

चोला थाना प्रभारी अजीत सिंह ने पुलिस टीम के साथ एक सूचना पर गांव सब्दलपुर मार्ग स्थित कोठरी के पास से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने 70 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। गिरफ्तार आरोपी साबू उर्फ साबुद्दीन पुत्र बाबू निवासी गांव कोराली बताया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा गैर प्रांत की शराब बुलंदशहर और आसपास के क्षत्रों मे उच्चे दामों में बेचता है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली देहात, सिकंदराबाद समेत जनपद के अन्य थानों में विभिन्न मामलों में बीस से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

डिबाई पुलिस ने 3.5 लाख की शराब पकड़ी

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस लगातार शराब माफिया के खिलाफ अभियान चला रही है। थाना डिबाई कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राणा सिंह ने पुलिस टीम के साथ एक सूचना के आधार पर सूरजपुर मखैना नहर पुल के पास से 1 अभियुक्त को 3.5 लाख रुपए की पंजाब से तस्करी करके लाई गई 35 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए शराब तस्कर का नाम शाहिद पुत्र जाकिर निवासी डिबाई है, जिसके खिलाफ पुलिस ने आबकारी अधिनियम की धारा 60/63 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना खुर्जा देहात प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार ने पुलिस टीम के साथ एक सूचना के आधार पर बाढा बम्बा के पास से 01 अभियुक्त को गैर प्रांत की 20 पेटी अंग्रेजी व 15 पेटी देशी अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने अशोक कुमार पुत्र मंगतराम निवासी नरवाल कोल्ड स्टोरेज शिव कालोनी शान्तिनगर थाना आदर्श जनपद शामली के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60/63 के तहत मामला।दर्ज किया है।

गैर प्रांत से तस्करी कर लाई गई थी शराब की खेप

आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए शराब को वह पंजाब व उत्तर प्रदेश से खरीदकर ले जा रहे थे। आर्थिक लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से शराब की तस्करी का काम करते हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की है।

Tags:    

Similar News