Gorakhpur News: कुत्ते की मौत के बाद कराया पोस्टमार्टम, SSP के पास पहुंचा मामला, हकीकत जान चौंक जाएंगे

Gorakhpur News: पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेकर पहुंचने वाले व्यक्ति का दावा है कि गांव में उसके ही एक रिश्तेदार ने कुत्ते की हत्या कर दी है।

Update: 2024-08-03 02:06 GMT

Gorakhpur News (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक कुत्ते की मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस लगी हुई है। बेलीपार क्षेत्र के एक व्यक्ति द्वारा कुत्ते की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसएसपी तक पहुंचाने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेकर पहुंचने वाले व्यक्ति का दावा है कि गांव में उसके ही एक रिश्तेदार ने कुत्ते की हत्या कर दी है। वहीं आरोपी की दलील है कि मेरी सरकारी नौकरी लग गई है। उसमें पेंच फंसाने के लिए पूरी साजिश रची गई है।

एसएसपी के पास पहुंचा मामला

बेलीपार इलाके के एक गांव में कुत्ते की मौत हो गई थी। कुत्ते के मालिक ने सरकारी डॉक्टर से देशी कुत्ते का पोस्टमार्टम कराया और फिर रिपोर्ट लेकर थाने पहुंच गया। बताया कि सिर में चोट से मौत हुई है और इसे पट्टीदार ने ही मारा है। कुत्ता उसका पालतू था और उसे इंसाफ चाहिए। वहीं दूसरी तरफ आरोपी पट्टीदार एसएसपी के दरबार में पहुंचा। उसने एसएसपी को बताया कि मेरी सरकारी नौकरी लग गई है। मेरे चाचा चाहते हैं कि मेरी नौकरी फंस जाए। इसके लिए कुत्ते को ढाल बना दिया है। सरकारी नौकरी की प्रक्रिया में उलझे युवक ने खुद को बेगुनाह बताते हुए एसएसपी से मांग की है कि किसी तरह से उसे बचा लिया जाए। नहीं तो करियर बर्बाद हो जाएगा। फिलहाल, समझौते की कोशिश फेल होने के बाद पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश

बेलीपार के डेफरा गांव के एक परिवार की पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार से लंबे समय से रंजिश चली आ रही है। दोनों के बीच में कई बार मुकदमे भी हो चुके हैं, लेकिन बच्चे बच जाते हैं, जिस वजह से एक बेटा एसएसबी में जवान हो गया तो दूसरा बिहार में टीचर और सबसे छोटे वाले बेटे की भी सरकारी नौकरी तय है। बस यही बात पड़ोसी को रास नहीं आ रही है। उसकी पूरी कोशिश है कि मुकदमे में उलझाकर उसकी नौकरी को फंसा दिया जाए। इसी बीच पालतू कुत्ते की मौत हो गई। उससे इस मौके को भुनाने के लिए तत्काल सरकारी डॉक्टर से कुत्ते का पोस्टमार्टम कराया और तहरीर लेकर थाने पहुंच गया। पुलिस भी जान रही है कि साजिश करियर चौपट करने की है। इस वजह से वह जांच कर रही है।

हो सकती है 5 साल की सजा

अगर पुलिस की जांच में कुत्ते को मारने का आरोप सही मिला तो इसमें नए कानून के तहत केस दर्ज हो सकता है। इसमें पांच साल की सजा का प्रावधान है। 

Tags:    

Similar News