Gorakhpur News: तीन नवम्बर को जुटेंगे सवा लाख अनुसूचित जाति के लोग, सीएम योगी देंगे यह संदेश

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा विभिन्न जातियों के बीच पैठ बनाने की कोशिशों में जुट गई है। इसी कवायद में भाजपा अनुसूचित मोर्चा की अगुवाई में गोरखपुर क्षेत्र का महासम्मेलन तीन नवम्बर को गोरखपुर महानगर के चम्पा देवी पार्क में आयोजित होगा।

Update: 2023-10-17 13:10 GMT

तीन नवम्बर को जुटेंगे सवा लाख अनुसूचित जाति के लोग, सीएम योगी देंगे यह संदेश: Photo-Newstrack

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा विभिन्न जातियों के बीच पैठ बनाने की कोशिशों में जुट गई है। इसी कवायद में भाजपा अनुसूचित मोर्चा की अगुवाई में गोरखपुर क्षेत्र का महासम्मेलन तीन नवम्बर को गोरखपुर महानगर के चम्पा देवी पार्क में आयोजित होगा। इस सम्मेलन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। वह लोगों को बताएंगे कि भाजपा किस तरह अनुसूचित जाति के लोगों के हित में काम कर रही है।

सम्मेलन की सफलता को लेकर मंगलवार को क्षेत्रीय कार्यालय पर गोरखपुर क्षेत्र के अध्यक्ष सहजानंद राय की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें तैयारी को अंतिम रूप दिया गया। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने बताया कि पहले यह सम्मेलन 29 अक्टूबर को होना था, लेकिन अब तीन नवम्बर को होगा। अनुसूचित समाज के इस सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल जी की उपस्थिति में कार्ययोजना बनाई गई। इसे लेकर जिले और मंडल स्तर पर बैठकें कराई जा चुकी हैं। कार्ययोजना को अमली जामा पहनाने के लिए जिले और मंडल स्तर संयोजक और सह संयोजक बनाकर उनको जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा जिलेवार अनुसूचित बस्तियों की सूची तैयार कर यहां के समाज को सम्मेलन में लाने की व्यवस्था बनाई जा रही है। हर विधानसभा क्षेत्र से दो हजार संख्या लाने का लक्ष्य रखा गया है। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि संगठन की तैयारी गोरखपुर में आयोजित अनुसूचित जाति के महासम्मेलन को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाकर पूरे प्रदेश में बड़ा संदेश देने की है।


मुख्यमंत्री होंगे मुख्य अतिथि

इस बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष/एमएलसी सलिल विश्नोई ने सम्मेलन में आने वाली संख्या और व्यवस्था के बारे में विस्तार से चर्चा की। कहा कि गोरखपुर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह क्षेत्र है। इसलिए पूरे देश की नजर गोरखपुर पर रहती है। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री को बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है, इसलिए संगठन के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। कहा कि विरोधी दल के नेताओं द्वारा यह भ्रम फैलाया जाता है कि अनुसूचित समाज में भाजपा का समर्थन करने वालो की संख्या कम है। जबकि सच्चाई यह है कि सर्वाधिक अनुसूचित समाज के लोग भाजपा के ही सांसद और विधायक हैं। इससे साबित होता है कि अनुसूचित समाज के लोग पूरी तरह भाजपा के साथ हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष ने महासम्मेलन को सफल बनाने के लिए अनुसूचित समाज के लोगों से पूरी ताकत लगाने का आह्वान किया।


सांसद से लेकर विधायक ने की रणनीति पर चर्चा

इस बैठक को सांसद कमलेश पासवान, विधायक व पूर्व मंत्री श्रीराम चौहान, विधायक गणेश चौहान, श्यामधानी राही, पूर्व विधायक बेचन राम, रवि सोनकर, शेषनाथ आचार्य आदि ने संबोधित किया। संचालन गोरखपुर महानगर के पूर्व अध्यक्ष व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल श्रीवास्तव ने किया।


सभी के प्रति आभार अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष चंदू सरोज ने जताया। बैठक में क्षेत्रीय मंत्री हरिचरण कुशवाहा, मीडिया प्रभारी डॉ बच्चा पांडेय नवीन, अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री दीपक कुमार, पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हरिणाथ भाई, महराजगंज के पूर्व जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास सहित सभी जिलों के संयोजक और सह संयोजक शामिल रहे।

Tags:    

Similar News