Gorakhpur: गोरखपुर में रामगढ़झील का दीदार करना चाहते हैं, तो इस सूचना को पहले पढ़ लें

Gorakhpur News: यातायात पुलिस से जारी सूचना के अनुसार देवरिया, खोराबार एवं चिड़ियाघर की तरफ जाने वाले चार पहिया वाहन पैडलेगंज से नौकायन की तरफ नहीं जा सकेंगे।

Update: 2024-08-15 02:32 GMT

Diversion and parking Gorakhpur   (photo: social media ) 

Gorakhpur News: स्वतंत्रता दिवस पर रामगढ़झील का दीदार करने वालों की संख्या को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। नौका विहार जाने वाले रास्ते पर वाहनों को ले जाने पर रोक रहेगी। इसके लिए डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था हुई है।

एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने बताया कि यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जगह-जगह बैरियर लगाकर चेकिंग भी की जाएगी। डायवर्जन का पालन नहीं करने वालों का चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा। यातायात पुलिस से जारी सूचना के अनुसार देवरिया, खोराबार एवं चिड़ियाघर की तरफ जाने वाले चार पहिया वाहन पैडलेगंज से नौकायन की तरफ नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को पैडलेगंज से सिक्सलेन हाईवे पर एसबीआई प्रशासनिक भवन मोड़ से थाना रामगढ़ताल से हनुमान मंदिर तिराहा होकर भेजा जाएगा। इसी तरह से देवरिया, खोराबार एवं चिड़ियाघर की तरफ से आने वाले चार पहिया वाहन हनुमान मंदिर तिराहे से नौकायन की तरफ जाने की बजाय हनुमान मंदिर तिराहे से थाना रामगढ़ताल होते हुए सिक्सलेन पर आकर अपने स्थान पर जाएंगे।

पैडलेगंज से नौकायन घूमने जाने वाले लोगों के चार पहिया वाहन बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह मोड़ से आगे नहीं जाएंगे। प्रेक्षागृह मोड़ से डायवर्जन करके वाहनों को प्रेक्षागृह के सामने व चारों तरफ खाली स्थानों पर खड़ा कराया जाएगा। सर्किट हाउस मोड़ से नौकायन की तरफ सभी प्रकार के वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। सर्किट हाउस मोड़ से आगे नौकायन की तरफ जाने वाले दो पहिया वाहन सर्किट हाउस के सामने खाली मैदान में पार्क होंगे। पैडलेगंज से नौकायन की तरफ जाने वाले ऑटो, ई-रिक्शा, कामर्शियल वाहन एवं बसें प्रतिबंधित रहेंगी। इन वाहनों को चंपा देवी पार्क से डायवर्ट कर चंपा देवी पार्क में खड़ा कराया जाएगा। सर्किट हाउस पार्किंग एवं बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह पार्किंग के भर जाने पर पैडलेगंज से नौकायन की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को चंपा देवी पार्क मोड़ से डायवर्जन करके चंपा देवी पार्क में ही खड़ा कराया जाएगा।

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में खड़े होंगे वाहन

इसके अलावा हनुमान मंदिर देवरिया बाईपास तिराहे से नौकायन घूमने आने वाले लोगों के चार पहिया और दो पहिया वाहनों को ट्रांसफॉर्मर तिराहे से नौकायन की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में खड़ा कराया जाएगा। यहां पार्किंग के भर जाने पर किसी भी चार पहिया वाहन को हनुमान मंदिर तिराहा से नौकायन की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।

चार पहिया वाहनों के लिए ये है व्यवस्था

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में चार पहिया वाहन, सर्किट हाउस मुख्य द्वार के बगल में दो पहिया वाहन, बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह के सामने, पीछे व बगल में चार पहिया वाहन पार्किंग और चंपा देवी पार्क में ऑटो, ई-रिक्शा और बसों की पार्किंग होगी।

Tags:    

Similar News