Gorakhpur News: दिवाली में आये परदेशियों को ट्रेनों में नहीं मिल रही बर्थ, छठ में घर आना हुआ मुश्किल

Gorakhpur News: दिवाली का त्योहार मनाने के बाद ट्रेनों में वापस लौटने और बिहार जाने वालों की भीड़ बुधवार से बढ़ गई है। दिल्ली और बिहार जाने वाले यात्रियों में सीट को लेकर जबरदस्त मारामारी रही।

Update: 2023-11-15 17:16 GMT

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: दीपावली के पर्व में घर आने वाले परदेशियों को वापसी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली और मुंबई की ट्रेनों में मारामारी है। तो वहीं बिहार जाने वाली गाड़ियों में पैर रखने की जगह नहीं दिख रही है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में आरक्षण कराने वालों को भी अपनी सीट के लिए मारामारी करनी पड़ रही है। वहीं गोरखपुर से दिल्ली, जयपुर जाने वाली एसी स्लीपर बसों का किराया आम दिनों की तुलना में दो गुना हो गया है।

खड़े होकर योत्रा करने को मजबूर

दिवाली का त्योहार मनाने के बाद ट्रेनों में वापस लौटने और बिहार जाने वालों की भीड़ बुधवार से बढ़ गई है। दिल्ली और बिहार जाने वाले यात्रियों में सीट को लेकर जबरदस्त मारामारी रही। बुधवार को रेलवे स्टेशन पर सर्वाधिक मारामारी बाघ, आम्रपाली और वैशाली एक्सप्रेस में दिखी। आरक्षित बोगियों में यात्रियों को अपनी बर्थ तक जाने में काफी दिक्कत हुई। दिवाली में आए बड़हलगंज के रहने वाले मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेनों में आरएसी तक कन्फर्म नहीं हुई। खड़े होकर यात्रा करने की मजबूरी है।

गोरखधाम, वैशाली, सम्पर्कक्रांति और सप्तक्रांति ट्रेनों में सामान्य दिनों में जहां जनरल वेटिंग 30 से 35 के बीच होती है वहीं इस समय तत्काल की वेटिंग 40 से ऊपर है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि फर्स्ट एसी में जहां दो से तीन वेटिंग रहता था उसमें 10 से ऊपर वेटिंग है। पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दीपावली की यह भीड़ दो से तीन दिन और जारी रहेगी। छठ पर्व के बाद भीड़ और बढ़ेगी।

खिड़की से बाहर निकलते दिखे यात्री

गोरखपुर जंक्शन पर बुधवार को आम्रपाली एक्सप्रेस में इतनी भीड़ थी कि महिला को खिड़की से बाहर आना पड़ा। वापस लौटने के लिए वाणिज्य विभाग में कार्यरत अफसरों के यहां कोटा पाने के लिए यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। मगलवार को हर वाणिज्य विभाग के अफसर के केबिन के बाहर लोगों की भीड़ देखी गई। यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेनें भी पैक हो गईं हैं। बिहार जाने वाली किसी भी ट्रेन में सीट उपलब्ध नहीं है। दिल्ली के लिए भी सीट नहीं मिल रही है।

Tags:    

Similar News