गाय को जीवनदान: 70 फुट गहरे कुएं में गिरी, ऐसे बचाई गयी जान

इलाके के लोगों को आवाज़ लगी तो लोगों की भीड़ कुँए के पास लग गयी। कड़ी मशक्कत के बाद भी जब इलाकेवासी गाय को निकालने में कामयाब न हुए, तब पुलिस और फायर बिग्रेड को इत्तला की गई,

Update: 2020-10-08 05:30 GMT
कोतवाली सदर इलाके के टीकरौली गांव की ये तस्वीर है, जहां इलाक़ाई पुलिस और दमकलकर्मी इस गहरे कुँए से बेज़ुबान को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत में जुटे हुए है।

हमीरपुर : यूपी के हमीरपुर में एक गाय आज खेत मे चरते हुए वहां स्थित 70 फुट गहरे कुंए में जा गिरी, इलाके के लोगों की कोशिशों के बाद दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू चला कर गाय को बाहर निकाल लिया है। कोतवाली सदर इलाके के टीकरौली गांव की ये तस्वीर है, जहां इलाक़ाई पुलिस और दमकलकर्मी इस गहरे कुँए से बेज़ुबान को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत में जुटे हुए है।

यह पढ़ें....मैथमेटिक्स गुरु RK Srivastava का कमाल, जेईई एडवांस में भी जलवा बरकरार

यह पढ़ें....मोहब्बत में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमिका बनाना पड़ गया भारी, होगा गया कांड

अचानक कुएं में जा गिरी

दरअसल खेत मे लगे हरे चारे को चरते हुए एक गाय खेत मे स्थित 70 फुट गहरे कुँए में गिर गयी। इलाके के लोगों को आवाज़ लगी तो लोगों की भीड़ कुँए के पास लग गयी। कड़ी मशक्कत के बाद भी जब इलाकेवासी गाय को निकालने में कामयाब न हुए, तब पुलिस और फायर बिग्रेड को इत्तला की गई, मौके पर पहुंचे सरकारी मुलाज़िमों ने एक घण्टे तक चले रेस्क्यू के बाद आखिरकार सकुशल गाय को बाहर निकल लिया है।

सोशल मीडिया से फोटो

गाय का उपचार

आज बृहस्पतिवार को एक गाय खेत के आसपास चारा खा रही थी कि अचानक कुएं में जा गिरी। इसकी जानकारी मिलते पर ग्रामीण जमा हो गए। कुएं से गाय को निकालने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी पहुंच गई। पशु चिकित्सक को भी बुलाया गया। चार घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने गाय में रस्सी बांधकर पुलिस की मदद से गाय को सकुशल कुएं से बाहर निकाला। गाय को उपचार करने के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

यह पढ़ें....बिहार चुनाव में कितना असरदार होगा लोजपा फैक्टर, किसे नुकसान पहुंचाएंगे चिराग

यह पढ़ें....पाकिस्तान युद्ध को तैयार: हमले के लिए बढ़ाई नौसेना की ताकत, फिर भी भारत भारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

रिपोर्टर रविंद्र सिंह हमीरपुर

Tags:    

Similar News