Hapur News: खाद्य विभाग की छापेमारी से डेरी कारोबारियों में हडकंप, तीन डेरियों से लिए गए सैंपल

Hapur News: हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर तहसील में नकली मिठाइयों पर रोक लगाने के मकसद से खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर अभियान चला रही है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-10-22 14:20 GMT

डेरियों से सैंपल लेते जांच अधिकारी

Hapur News: हापुड के गढ़मुक्तेश्वर तहसील में नकली मिठाइयों पर रोक लगाने के मकसद से खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर अभियान चला रही है। बहादुरगढ़ में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी संदीप कुमार, शिवदास दूबे की टीम ने एसडीएम प्रहलाद सिंह और सीओ स्तुति सिंह के साथ  में दूध-पनीर और खोया की डेरियों पर छापेमारी की। जांच टीम ने सदरपुर में विशाल डेयरी, राधेश्याम, यशोदा नामक डेयरी से छापेमारी कर दूध, पनीर के सैंपल एकत्रित किए। छापेमारी को देखकर क्षेत्र में चल रही दर्जनों डेयरियों के संचालकों में हड़कंप मच गया। जांच होते देखकर डेयरी संचालक अपनी-अपनी डेयरियो को बंद करके भाग गए। कार्यवाही के दौरान गुप्तचर विभाग के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मौजूद रही

छापेमारी से क्षेत्र में मिलावटखोरों में भय का माहौल है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि विभाग को बार-बार शिकायत मिल रही थी कि क्षेत्र में स्थित डेयरियों पर पाउडर का प्रयोग कर पनीर व दूध बनाया जाता है, जिससे एनसीआर सहित दूर दराज शहरों में सप्लाई किया जाता है। आगामी त्यौहार को देखते नकली दूध व मिलावटी पनीर मक्खन पर रोकथाम के लिए तीन डेयरियों पर छापेमारी कर सैंपल लिए गए।

अधिकारी के अनुसार छापे में डेयरियों से कोई रासायनिक व कृत्रिम पदार्थ बरामद नहीं हुआ जिसका इस्तेमाल दूध उत्पाद तैयार करने में किया जा रहा हो। उन्होंने बताया कि फिलहाल सैंपलों को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जांच में अगर मिलावट पाई गई तो आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News