Hapur News: मूर्तियां खंडित करने का मामला, शराब के नशे में आरोपी ने मंदिर में की तोड़फोड़

Hapur News: आरोपी शंकर नशे में धुत था और मंदिर में गिलास ढूढ़ने गया था। गिलास न मिलने पर गुस्से में आकर आरोपी ने मूर्ति खंडित कर दी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-05 09:43 GMT

शराब के नशे में आरोपी ने मंदिर में की तोड़फोड़   (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव बिहुनी के शिव मंदिर में शिवलिंग और मूर्तियों को रात के समय किसी ने खंडित कर दिया। चर्चाएं शुरू हो गई कि इसमें किसी शरारती मुस्लिम का हाथ हो सकता है, जिसने सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने के लिए ऐसा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के एक युवक को हिरासत में लिया, जिसका नाम शंकर दुबे है। पुलिस ने बताया की शराब के नशे में आरोपी ने मूर्तियों को खंडित किया।

पुलिस की सूझबूझ सें माहौल बिगड़ने से बचा

सावन के सोमवार को गांव बिहुनी स्थित शिव मंदिर में सुबह श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक करने पहुंचे। मंदिर में भगवान की प्रतिमा खंडित देख उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने अन्य ग्रामीणों को मामले की जानकारी दी। ग्रामीण इकट्ठा हो गए और तमाम अफवाहें और चर्चाएं शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराया और मामले की जांच में जुट गई। जांच के आधार पर एक युवक को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। पुलिस के बताया कि आरोपी शंकर नशे में धुत था और मंदिर में गिलास ढूढ़ने गया था। गिलास न मिलने पर गुस्से में आकर आरोपी ने मूर्ति खंडित कर दी।

कानपुर का रहने वाला है आरोपी

इस सबंध में एसपी कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मूर्ति खंडित होने की सूचना प्राप्त हुई थी। सीओ और थाना प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए और शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम शंकर दुबे बताया है। वह कानपुर जनपद का रहने वाला है और पड़ोस के गांव गंदु-नंगला में एक व्यक्ति के यहां पिछले छह साल खेती का काम कर रहा है।आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

  

Tags:    

Similar News