Hapur News: शिकायतकर्ता की जांच में एआरपी निलंबित, विदेश जाने संबंधी दस्तावेज नहीं देने पर कार्यवाई

Hapur News: एआरपी दीपक अग्रवाल ने विदेश जाने के संबंध में मांगे गए दस्तावेज नहीं प्रस्तुत किए। जिसके चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-30 08:05 GMT

बीएसए रितु तोमर। (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में जनवरी माह में एआरपी (एकेडमिक रिसोर्स पर्सन) दीपक अग्रवाल को विदेश जाने की अनुमति संबंधी समेत अन्य साक्ष्य नहीं देने के मामले में शिक्षा विभाग द्वारा निलंबित कर दिया गया है। जिसके चलते शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं, शिक्षक को सिंभावली के गांव रझैटी के उच्च प्राथमिक विद्यालय से संबंध कर दिया गया है।

इस वजह से हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार दीपक अग्रवाल कंपोजिट विद्यालय शाहपुर जट्ट गांव में बतौर शिक्षक के पद पर तैनात हैं, जो वर्तमान में नगर में एआरपी के पद पर कार्यरत हैं। शिकायतकर्ता अनमोल शर्मा ने उनके ऊपर बिना अनुमित विदेश जाने का आरोप लगाया था। जिसको लेकर बीईओ द्वारा उनसे पासपोर्ट, विदेश जाने की अनुमति, विदेश जाने से पूर्व कार्य स्थल कार्यमुक्ति प्रमाण पत्र सहित अन्य दस्तावेज मांगे गए थे। लेकिन, इस सबंध में उनके द्वारा कोई दस्तावेज नहीं दिए गए हैं। आरोप लगाते हुए बताया की उनके पुत्र द्वारा अपठनीय कागज दिए गए हैं। जिनको लेकर उनको पठनीय दस्तावेज कागज देने को कहा गया था। विदेश जाने सबंधी कोई दस्तावेज नहीं देने तथा जाँच में सहयोग नहीं देने पर दीपक अग्रवाल को विभाग द्वारा निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ इस कार्यवाही सें शिक्षा विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। वहीं, इस सबंध में जब शिक्षक दीपक अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया की उनको इस पूरे प्रकरण की अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

बीएसए ने दी जानकारी

हापुड़ बीएसए रितु तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि दीपक अग्रवाल को कई बार सूचना देने के बाद भी उनके द्वारा कोई सबूत नहीं दिए गए हैं ना ही वह जाँच प्रक्रिया में किसी प्रकार का कोई सहयोग कर रहे हैं। इसके चलते विभाग द्वारा उनके खिलाफ यह कार्यवाही की गई है। 

Tags:    

Similar News