Hapur: पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे न्यायालय, फायरिंग का था मामला

Hapur: एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार के काफिले पर चुनावी प्रचार के दौरान जनपद हापुड़ में तीन फ़रवरी 2022 को फायरिंग के सबंधित मामले में आज हापुड़ पहुँचे।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-16 14:12 IST

पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे न्यायालय (न्यूजट्रैक)

Hapur News: आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार के काफिले पर चुनावी प्रचार के दौरान जनपद हापुड़ में तीन फ़रवरी 2022 को फायरिंग के सबंधित मामले में आज हापुड़ पहुँचे। पुलिस के कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच एडीजे दो न्यायालय पेश हुए। इस घटना सें एक बार राजनैतिक हिंसा के मुद्दे को सुर्खियों में ला दिया हैं और चुनावी माहौल में नेताओं की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर दिया हैं।

यह था पूरा घटना का प्रकरण

आपको बता दें कि हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के एनएच-09 के छिजारसी टोल प्लाजा पर तीन फ़रवरी 2022 की शाम करीब साढ़े पांच बजे आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहदुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग करने के मामले में गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर गांव के सचिन और सहारनपुर के शुभम पकड़ा गया था। इनके पास से अवैध पिस्टल मिली। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह काफी समय से दोस्त हैं। फायरिंग की घटना पर सांसद के असदुद्दीन ओवैसी प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर थाना पिलखुआ में धारा 307 आईपीसी और 7 सीएलए अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। दोनों आरोपियों सचिन व शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया था । इस घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली गई थी

कड़ी सुरक्षा बीच पेश हुए ओवेसी

इस मामले की सुनवाई अपर जिला जज द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह यादव की अदालत में चल रही है। दिल्ली से ओवैसी करीब साढ़े 11 बजे हापुड़ कचहरी पहुंचे। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने कचहरी और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए हैं। कचहरी के आसपास पुलिस संदिग्ध लोगों पर निगाह रखे हुई है। ओवैसी को पुलिस सुरक्षा के बीच कोर्ट में अंदर प्रवेश करा दिया गया है। आज इस केस की सुनवाई के मामले में एक महत्वपूर्ण मोड आ सकता हैं।

Tags:    

Similar News