Hapur News: बाईक सवारों को दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों में फैली दहशत

Hapur News: बहादुरगढ़ क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई देने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब नगर के बुलंदशहर रोड स्थित गांव गिरधरपुर-तुमरैल में तेंदुआ दिखाई देने का मामला सामने आ रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-09-20 17:06 IST

Hapur News

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना थाना हाफिजपुर क्षेत्र के बुलंदशहर रोड स्थित गांव गिरधरपुर के जंगलों में एक बार फिर से बाइक सवार दो युवकों को तेंदुआ दिखाई दिया है। जिसके बाद से ग्रामीणों में और अधिक दहशत व्याप्त हो गई है। इससे पहले गांव में तेंदुआ मंगलवार को दिखाई दिया था। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने गांव में जाकर मामले की जांच की थी। टीम ने गांव के जंगल में ग्रामीणों को पिंजरा लगाने का आश्वासन दिया है।

यह था पूरा प्रकरण

बहादुरगढ़ क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई देने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब नगर के बुलंदशहर रोड स्थित गांव गिरधरपुर-तुमरैल में तेंदुआ दिखाई देने का मामला सामने आ रहा है। बृहस्पतिवार की रात गांव गिरधरपुर के रहने वाले रिंकु और उदय बाइक पर सवार होकर आ रहे थे। जैसे ही वह रजवाहे के रास्ते में पड़ने वाले जंगल की ओर पहुंचे तो उनकी बाइक के आगे से तेंदुआ टीटू के खेत से छलांग लगाते हुए सुनील शर्मा के खेतों में जा घुसा। जिसे देखकर वह घबरा गए और उन्होंने अपनी बाइक की रफ्तार तेज कर ली। इसकी सूचना उन्होंने ग्रामीणों को दी। जिस पर ग्रामीण संदीप, महेश, जयकिशन, दिनेश, अनुज, अंकुर, मोहित, नरेश, सतीश समेत अन्य ग्रामीण लाठी और डंडे लेकर चंद मिनटों में मौके पर पहुंच गए। उन्होंने खेत को चौतरफा घेरते हुए कई घंटों तक बारीकि से तेंदुए की खोजबीन की, लेकिन तेंदुए का कोई अता-पता नहीं चल सका। इस दौरान ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी।

ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील

वन क्षेत्राधिकारी नगर मुकेश कांडपाल नें बताया कि ग्रामीणों से तेंदुआ देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई है। उसके बाद चार सदस्यीय टीम का गठन कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शी जो जानकारी दे रहे हैं, उससे लगता है कि क्षेत्र में लकड़बग्घा है। तेंदुए के पैरों के निशान भी नहीं मिले हैं। उसके बावजूद क्षेत्र में गस्त कराई जा रही है। ग्रामीणों से सुरक्षित रहने को कहा गया है।

Tags:    

Similar News