Hapur News: कंप्यूटर ऑपरेटर को मिल रहे एक साथ दो वेतन, जानिए पूरा मामला

Hapur News: सामाजिक कार्यकर्ता नरेश शर्मा ने एसई आफिस में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि शफीक कई साल से डबल वेतन प्राप्त कर रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-30 08:50 GMT

Hapur News (Pic: Social Media)

Hapur News: हापुड़ जनपद में पावर कारपोरेशन के सर्किल में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर पर फर्जीवाड़ा कर दो वेतन लेने का आरोप लगा है। उसका भाई भी एसडीओ आफिस में केबल आपरेटर पद पर तैनात था। जिसका रिश्वत लेने का वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। तब से वह फरार चल रहा है। शिकायत के बाद एमडी आफिस से जांच शुरू कर दी गई है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने की थी शिकायत

सामाजिक कार्यकर्ता नरेश शर्मा ने एसई आफिस में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटर पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि शफीक कई साल से डबल वेतन प्राप्त कर रहा है। उसने मोहम्मद अजीन नाम के एक अन्य कर्मचारी को एसई आफिस में संविदा पर दिखाया हुआ है। शफीक भी संविदा पर ही कार्यरत है। उसका भाई भी एसडीओ आफिस में संविदा में कार्यरत था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पावर कारपोरेशन में हापुड़ जिले में मोहम्मद अजीन नाम का कोई कर्मचारी कार्यरत नहीं है। जबकि उसके नाम से लगातार वेतन लिया जा रहा है। यह वेतन शफीक द्वारा लिया जा रहा है।

जांच के आदेश

दरअसल शफीक के भाई पर आरोप लगा था कि वह उपभोक्ताओं से एसडीओ के लिए वसूली कर रहा है। उसका वसूली का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय तक की गई थी। उसके बाद उसके भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी, तब से वह फरार चल रहा है। वहीं एसडीओ उमाकांत शर्मा को सस्पेंड का दिया गया है। तभी से एसई कार्यालय में कार्यरत शफीक भी फरार चल रहा था। बताया गया है कि इस मामले में एमडी आफिस से जांच के आदेश दिए गए हैं। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

अधीक्षण अभियंता को इस बारे में जानकारी नहीं

अधीक्षण अभियंता अवनीश कुमार जैन ने बताया कि शफीक संविदा पर कंप्यूटर आपरेटर पद पर तैनात था। वह बिना बताए कई सप्ताह से गायब है। उसके स्थान पर दूसरा आपरेटर रख लिया गया है। दो वेतन लेने के बारे में जानकारी नहीं है। इस मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:    

Similar News