SP आफिस में पेट्रोल छिड़ककर दंपति ने की आत्मदाह की कोशिश, जानें फिर कैसे बची जान?

Hapur News: नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव दस्तोई निवासी नितिन (23) का शव 25 मार्च को गांव में चक्की में बने एक कमरे में बल्ली से लटका मिला था। मृतक के परिजनों नें रूपये लेन देन को लेकर हत्या का आरोप लगाया था।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-23 09:55 GMT

हापुड़ में एसपी आफिस में पेट्रोल छिड़ककर दंपति ने की आत्मदाह की कोशिश (न्यूजट्रैक)

Hapur News: बेटे की हत्या के मामले मे विवेचक द्वारा कार्यवाही न किए जाने से नाराज दंपति ने एसएसपी आफिस में पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि समय रहते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। समझाकर बुझाकर शांत कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसपी ने इस मामले में नगर कोतवाल सहित विवेचक को फटकार लगाते हुए जाँच कर कार्यवाही के आदेश दिए।

साढ़े तीन माह पूर्व हुई थी बेटे की मौत

नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव दस्तोई निवासी नितिन (23) का शव 25 मार्च को गांव में चक्की में बने एक कमरे में बल्ली से लटका मिला था। मृतक के परिजनों नें रूपये लेन देन को लेकर हत्या का आरोप लगाया था। बेटे की मौत को लेकर नगर कोतवाली में ताऊ और उसके दो बेटों पर हत्या का आरोप लगाते हुए एक अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस नें आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की थी। बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए परिजन चौकी से लेकर थाने के चक्कर लगातार काटते रहें। मगर चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी से लेकर थाने में विराजमान कोतवाल साहब नें परिजनों की एक नहीं सुनी थी।

नाराज परिजनों नें उठाया यह कदम

न्याय न मिलने से आहत आज परिजन एसपी आफिस पहुंचे थे। जहाँ मृतक के पिता लीलू, माँ राजबाला, बहन सीमा, भाई राहुल मंगलवार नें एसपी कार्यालय में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई थी।लेकिन पुलिस कर्मियों द्वारा झूठा आश्वासन देने से नाराज परिवार नें एसपी कार्यालय के कैंपस में उन्होंने मोपेड में रखी पट्रोल की बोतल निकालकर छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। पेट्रोल की बोतल देखककर पुलिस वाले दौडे़ पड़े। उन्हें आत्मदाह करने से रोका।

एसपी की सुरक्षा में तैनात हमराहो नें उन्हें आफिस में बैठाकर पानी पिलाया। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। उनसे पूरा मामला समझा। इसके बाद वरिष्ठ अफसरों को इसकी जानकारी दी। मृतक के पिता लीलू नें बताया उनके बेटे की मौत को साढ़े तीन माह होने जा रहें हैं।नामजद मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आज भी हत्यारे खुलेआम घूम रहें हैं। विवेचक द्वारा मुकदमें में अभी तक किसी भी गवाह के बयान दर्ज किये गए हैं।बेटे के हत्यारे खुलेआम घूमकर मुकदमा वापिस लेने का दबाव बना रहें हैं।आरोपियों नें मुकदमा वापिस नहीं लेने पर परिजनों को हत्या की धमकी दी हैं। इसकी शिकायत कई बार पुलिस से की, लेकिन पुलिस उनकी मदद नहीं कर रही है। इससे आहत होकर उन्होंने आज आत्मदाह की कोशिश की।

एसपी ने कही ये बातें

वहीं, इस मामले पर हापुड़ के एसपी ज्ञानंजय सिंह का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है और विवेचना जारी है। थाना प्रभारी को इस सबंध में जल्द से जल्द कार्यवाही कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News