Hapur News: ग्रामीणों पर करोड़ों बकाया, भाकियू कार्यकर्ताओं ने ऊर्जा निगम की टीम की कार्रवाई का किया विरोध

Hapur News: हापुड़ में बिजली के बकाएदारों की लिस्ट बनाने गई टीम को ग्रामीणों ने भगा दिया।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-18 12:44 IST

Hapur News

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र के गांव दौताई में ऊर्जा निगम की टीम ने अधिक बकाएदारों के कनेक्शन काटने के लिए अभियान चलाया, जहां पर भाकियू कार्यकर्ता और कुछ ग्रामीणों ने टीम को वहां से भगा दिया। इस संबंध में सोशल मिडिया वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ऊर्जा निगम के अधिकारीयों की सूचना पर पहुंची पुलिस नें मामला शांत कराया।

उपभोक्ताओ पर हैं करोड़ों का बकाया

ऊर्जा निगम के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अधिक बिजली के बकाएदारों की सूची तैयार कर कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के लिए टीम गठित की गई हैं। जिसमें तीन जेई धनंजय, संजय और केपी शर्मा कों लगाया गया हैं। गांव में करीब 877 उपभोक्ताओं पर ऊर्जा निगम का चार करोड़ 73 लाख रुपये बकाया था, टीम ने बकाएदारों के कनेक्शन काटने से पर नोटिस जारी किए थे, लेकिन जब टीम ने कनेक्शन काटने शुरु किए तो ग्रामीणों ने अभद्रता की और सरकारी कार्य में बाधा डाली। एसडीओ का आरोप है कि भाकियू के कुछ पदाधिकारियों ने भी टीम के साथ गलत व्यहवार किया है। एसडीओ ने बताया कि गांव में कई स्थानों पर चोरी से भी बिजली चलाई जा रही है, इस बात का विरोध करने पर भी ग्रामीणों ने काफी हंगामा काट दिया।

क्या बोले ऊर्जा निगम के एसडीओ

एसडीओ अंकित सिंह ने बताया कि ऊर्जा निगम की टीम हमेशा उपभोक्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार करती है, लेकिन बिल जमा करने के नाम पर कुछ उपभोक्ताओं द्वारा गलत व्यवहार किया जाता है। जो की बहुत ही गलत हैं।

ऊर्जा विभाग सें माँगा एक हफ्ते का समय

भाकियू टिकैत जिलाध्यक्ष दिनेश खेड़ा का कहना है कि किसानों को चीनी मिल द्वारा भुगतान नहीं मिल पा रही है, एक सप्ताह का समय मांगा गया है, जिसके बाद बिजली के बिलों को जमा कर दिया जाएगा। अगर एक हफ्ते बाद भी भुगतान नहीं होता तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News