Hapur News: कच्ची शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, खादर इलाकों में चलाया अभियान

Hapur News: आबकारी विभाग ने डीएम के निर्देश पर गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र के खादर इलाके के गांवों में गुरुवार को अभियान चलाया। इस दौरान तीन लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। वहीं एक महिला को गिरफ्तार किया गया।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-09-14 15:29 IST

आबकारी विभाग ने खादर इलाकों में चलाया अभियान कच्ची शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Hapur News: आबकारी विभाग ने डीएम के निर्देश पर गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र के खादर इलाके के गांवों में गुरुवार को अभियान चलाया। इस दौरान तीन लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। वहीं एक महिला को गिरफ्तार किया गया। आबकारी टीम ने महिला के खिलाफ धारा 60 अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

आबकारी टीम ने महिला तस्कर को किया गिरफ्तार

गढ़ गंगा खादर क्षेत्र में कच्ची और अवैध शराब का कारोबार कुटीर उद्योग का रूप लेता जा रहा है। कई गांवों के जंगलों में चोरी-छिपे कच्ची शराब बनाकर बेची जा रही है। इसमें गांवों की महिलाएं भी शामिल हैं। जो घरों से अवैध शराब की बिक्री में लगी हुई हैं। जिसके मद्देनजर गढ़ आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता ने डीएम प्रेरणा शर्मा के निर्देश पर क्षेत्र के गांव शाहपुर चौधरी, नया गांव, अब्दुल्लापुर, भगवतंपुर, रेत वाली मढैया, कल्याण वाली मढैया आदि में छापामार कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि इस दौरान गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के राजीव कालोनी स्थित एक मकान से बिक्री के लिए रखी गई तीन लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। जहां से एक महिला रीना को गिरफ्तार किया गया है। जिसे आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर ही नष्ट करा दिया। बताया कि क्षेत्र में अवैध और कच्ची शराब के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ग्रामीणों को अवैध शराब के कारोबार से दूर करने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया गया है। कहा कि क्षेत्र में किसी भी कीमत पर अवैध और कच्ची शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी।

निरीक्षक ने सख्त कार्यवाही के दिये निर्देश

गढ़मुक्तेश्वर आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता ने बताया कि, खादर के इलाकों में अवैध शराब की बिक्री नही होने दी जाएगी। डीएम के निर्देश पर लगातार खादर क्षेत्र में दबिश दी जा रही है ।महिला तस्कर को गिरफ्तार कर विभागीय कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News