Hapur News: फॉम के गद्दा बनाने की फैक्टरी में लगी आग, सात गाड़ियों नें पाया आग पर काबू

Hapur News: सीएफओ मनु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात फॉम के गद्दे की फैक्ट्री में लगी आग पर गाजियाबाद और हापुड़ की सात गाड़ियों नें आग पर काबू पाया है।

Written By :  Avnish Pal
Update:2024-10-17 11:52 IST

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के जिंदल नगर में स्थित फॉम से गद्दा बनाने वाली फैक्टरी बुधवार की देर रात आग की चपेट में आ गई। धुआं और आग की लपटें इतनी तेज थी कि पूरी फैक्ट्री में आग फैल गई। फैक्ट्री में मजदूरों नें बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मजदूरों को बाहर निकाला। पुलिस की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने करीब तीन घंटे की कढ़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली।

यह था पूरा प्रकरण

जिंदलनगर में फॉम से गद्दा बनाने वाली एएसएल कमपोर्ट के नाम से फैक्टरी संचालित है। रोज की तरह बुधवार की देर रात फैक्टरी में करीब दस से 15 मजदूर काम कर रहे थे। इनकी संख्या स्पष्ट नहीं हो सकी। वही देर रात फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग नें विकराल रूप धारण कर लिया। आस-पास के लोगों ने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। दमकल कर्मियों नें मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। लेकिन आग का विकराल रूप होने के कारण सफलता नहीं मिल सकी। दमकल विभाग सात गाड़ियों नें कड़ी मशक्कत के बाद तीन घटो में आग पर काबू पाया गया।

दमकल विभाग की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

सीएफओ मनु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि, दिल्ली निवासी सुनील मलिक की जिंदल नगर में फॉम के गद्दे बनाने की फैक्ट्री है। देर रात फॉम के गद्दे की फैक्ट्री में लगी आग पर गाजियाबाद और हापुड़ की सात गाड़ियों नें आग पर काबू पाया है। फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रूपये की नुकसान की आशंका जताई जा रही है।आग लगने की जाँच की जा रही है। जाँच पूरी होने पर ही कुछ कहा जा सकता है।  

Tags:    

Similar News