Hapur News: चकबंदी कार्यालय सें सरकारी दस्तावेज चोरी, ग्रामीणों ने घोटाले को दबाने को लेकर लगाया चोरी का आरोप

Hapur News: इस सबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बिस्ट ने बताया कि सहायक चकबंदी अधिकारी की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-11 14:21 IST

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के गांव समाना का चकबंदी का रिकॉर्ड दो दिन पहले पुराने कार्यालय सें चोरी होने के सबंध में सहायक चकबंदी अधिकारी नें अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं ग्रामीणों ने चकबंदी के रिकॉर्ड के चोरी होने पर संदेह जताया है। उनको आशंका है कि घोटालों के मामले को दबाने के लिए रिकॉर्ड चोरी होने का ड्रामा किया जा रहा है। ऐसे में ग्रामीणों नें मामले की निष्पक्ष जाँच कराने का आग्रह किया है।

मामला दर्ज कर जाँच में जुटी पुलिस

सहायक चकबंदी अधिकारी रविंद्र सिंह नें चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि, सहायक चकबंदी कार्यालय में तीन बक्से, दो कुर्सी और एक मेज छोड़ दी थी। बक्सो में चकबंदी सें सबंधित कागजात सहेज कर रखे गए थे। बीते सोमवार की सुबह पुराने चकबंदी कार्यालय के दरवाज़े का ताला टूटा देख ज़ब कर्मचारियों नें अंदर सर्वेक्षण किया। तो पता चला कि चोर दो संदूक चोरी कर ले गए हैं। संदूकों में ग्राम समाना में हुई चकबंदी के सबंध में कागजात मौजूद थे। वही ग्रामीणों नें चोरी की घटना पर संदेह जताते हुए उच्च स्तरीय जाँच की मांग की हैं।

जल्द किया जाएगा खुलासा

इस सबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बिस्ट ने बताया कि सहायक चकबंदी अधिकारी की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हर पहलू पर बारीकी से जाँच की जा रही है। सरकारी दस्तावेजों सहित अन्य सामान को जल्द बरामद कर चोरी की घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। मामले में पुलिस की जांच जारी है। 

Tags:    

Similar News