गाड़ी सरकारी हो या प्राइवेट हूटर नहीं बजना चाहिए.., VIP कल्चर को लेकर सख्त हुई पुलिस

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस दिल्ली-लख़नऊ नेशनल हाइवे-9 पर स्थित टोल प्लाजा नेशनल हाइवे पर अभियान छेड़कर पुलिस सड़कों पर उतर आई।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-20 10:38 GMT

हापुड़ में वीआईपी कल्चर को लेकर सख्त हुई पुलिस (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस दिल्ली-लख़नऊ नेशनल हाइवे-9 पर स्थित टोल प्लाजा नेशनल हाइवे पर अभियान छेड़कर पुलिस सड़कों पर उतर आई। इसके बाद हूटर और सायरन का इस्तेमाल कर हुड़दंग मचाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। इसी क्रम में गढ़ कोतवाली पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाने में जुटी है। इस संबंध में पुलिस लग्जरी गाड़ियों पर लगे हूटर, और काली फिल्म को हटाने के अलावा जुर्माना लगाने की कार्रवाई कर रही है।

इन वाहनों पर की गई कार्यवाही

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद गढ़ कोतवाली पुलिस ने टोल टैक्स पर चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें वाहनों पर लगे सहारनपुर, कासगंज के एसडीएम की निजी गाड़ियों के स्टीकर और हूटर उतरवाए। भारत सरकार, जिला प्रशासन, भाकियू के सबंधित स्टीकर हटाए गए हैं। वहीं इस बीच पुलिस टीम ने वाहनों के तीन लाख रूपये के चालान किए। कई बार स्टीकर और हूटर हटाने के दौरान जगह- जगह पुलिस से नोकझोंक भी हुई। लेकिन टीम नें कार्यवाही करने में कोई कसर छोड़ी हैं।

क्या बोले थाना प्रभारी?

गढ़ कोतवाली थाने के प्रभारी विनोद पाण्डेय ने बताया कि वाहनों में हूटर और नीली-लाल बत्ती हटाने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। जो वाहन मानक के अनुरूप नहीं है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अब तक थाना क्षेत्र में सैकड़ों वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं ऐसे वाहन स्वामियों पर जुर्माना लगाया जा चुका है। निर्देश का पालन न करने वालों के खिलाफ सीज की कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News