Hapur: दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को पीटा, टूटी पैर की हड्डी, मुकदमा दर्ज

Hapur: दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को प्रताड़ित किया। दहेज लोभियों द्वारा मांग पूरी न होने पर पति उसे मायके लेकर पहुंचा था।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-17 07:45 GMT

हापुड़ में दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को पिटाई (न्यूजट्रैक)

Hapur News: दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को प्रताड़ित किया। दहेज लोभियों द्वारा मांग पूरी न होने पर पति उसे मायके लेकर पहुंचा था। जिसके बाद उसके पति नें डंडें से पीटकर उसके पैरों की हड्डी तोड़ दी। पीड़िता नें इस मामले में तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच में जुट गईं है।

दहेज के लालच में विवाहिता को किया था प्रताड़ित

थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला महताब गढी की निवासी नीलम सैनी ने बताया कि उसकी शादी 20 अगस्त 2014 को जिला बुलंदशहर के थाना व गांव खानपुर के रोबिन सैनी के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज की मांग कर विवाहिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। घर न बिगड़े इसलिए विवाहिता प्रताड़ना सहती रही। 14 मार्च 2024 को पीड़िता की इच्छा के विरूद्ध पति उसे लेकर मायके पहुंचा। जहां पति ने पीड़िता व उसके परिजनों पर पांच लाख रुपये देने का दबाव बनाया।इसके बाद पति ने गाली गलौज कर पीड़िता को पीटना शुरू कर दिया।आरोपी पति ने डंडे से पीड़िता के पैर पर वार कर दिया। इस कारण पीड़िता के पैर की हड्डी टूट गई। इसके बाद आरोपी हत्या की धमकी देकर फरार हो गया। मामले में पीड़िता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

मुकदमा दर्ज आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

थाना देहात प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में तारा, रीना और रोबिन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News