Hapur News: शादी में बिचौलिए को नहीं मिले दो हजार रूपये तो लौटाई बारात, पुलिस तक पहुंचा मामला

Hapur News: पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराकर शादी कराई। लड़की का कन्यादान पुलिस ने किया।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-09-27 11:51 IST

पुलिस ने कराई शादी (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहाँ बिचौलिए को शादी में दो हजार रुपए ना मिलने पर पूरी बारात को लौटा दिया। जैसे ही इसकी जानकारी गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस को हुई तो पुलिस नें दूल्हे और उसके परिजनों को पकड़ लिया। पुलिस नें दोनों पक्षों को बैठाकर आपस में समझौता कराया। जिसके बाद थाना प्रभारी नीरज कुमार नें युवती का कन्यादान कर दुल्हन को सुसराल विदा किया। जिसको लेकर नगर में थाना प्रभारी की हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है।

थाना प्रभारी ने फैसला कराकर की दुल्हन की विदाई

आपको बता दें कि गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र के गांव पोपाई में रहने वाले शगीर की बेटी की बारात ग्रेटर नोएडा से आई थी। निकाह के दौरान सब रीती रिवाज़ के बाद विदाई की रस्मे चल रही थीं। इस बीच बिचौलिए को तय अनुसार दो हजार रूपये नहीं मिलें तो वह इस बात से बेहद नाराज हो गया। उसने दूल्हे पक्ष पर दबाव बनाया और बारात को लेकर लौटने को कहा। जिसके बाद बारात वहाँ से लौटने लगी। घटना की जानकारी मिलते ही गढ़मुक्तेश्वर थाना प्रभारी नीरज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे और दूल्हे सहित परिजनों को मौके पर दबोच लिया। पुलिस के काफ़ी प्रयास के बाद दोनों पक्षों को बैठाकर मामला शांत कराया। जिसके बाद थाना प्रभारी नें युवती का कन्यादान कर विदाई कराई।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार?

इस सबंध में गढ़ सीओ वरुण मिश्रा का कहना है कि शादी समारोह में दूल्हे और दुल्हन पक्ष के लोगों के बीच लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। देर रात दोनों का समझौता कराकर बारात की विदाई कराई गई है। बिचौलिये की बात पर लोग बहक गए थे। इसीलिए बारात वापस लेकर जा रहे थे। हालांकि उन्हें रोक लिया गया और शादी करा दी गई।  

Tags:    

Similar News