Hapur News: अवैध रूप से चल रहे अस्पताल में नवजात शिशु की मौत, घरवालों ने किया हंगामा, अस्पताल सील

Hapur News: बिना पंजीकरण के चल रहे अस्पताल में आपरेशन से प्रसव के दौरान नवजात शिशु की मौत को लेकर घरवालों ने हंगामा किया।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-09-16 16:57 IST

 अवैध रूप से चल रहे अस्पताल में नवजात शिशु की मौत, घरवालों ने किया हंगामा, अस्पताल सील: Photo- Newstrack

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ मे सीएमओ ऑफिस मार्ग पर एक निजी नर्सिंग होम से महज सौ मीटर की दूरी पर बिना पंजीकरण के चल रहे अस्पताल में आपरेशन से प्रसव के दौरान नवजात शिशु की मौत को लेकर घरवालों ने हंगामा किया। सोमवार की दोपहर मामला तूल पकड़ने पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल की जांच-पड़ताल की। सीएमओं के निर्देश पर अस्पताल को सील कर दिया गया है।

नवजात की मौत पर परिजनों का हंगामा

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला महेशपूरी निवासी राजू ने बताया कि पत्नी को रविवार की सायं प्रसव पीड़ा हुई, तो उसे लेकर देर रात डिलीवरी के लिए मोदीनगर रोंड पर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया था। वहां डाक्टर ने जांच कर पत्नी को भर्ती कर लिया। जहाँ डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत हो गईं। नवजात की मौत पर परिजनों नें डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान भारी सख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गईं।

मामले की सूचना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को दी गईं। सूचना मिलने पर नगर कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंची और आक्रोषित भीड़ को समझाबुझाकर मामला शांत कराया। वही स्वास्थ्य विभाग की टीम नें ज़ब मामले की जांच पड़ताल की तो अस्पताल अवैध रूप से चलता पाया गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग नें अस्पताल को सील कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

नर्सिंग होम को सील कर जांच शुरू

सीएमओं डॉक्टर सुनील त्यागी का कहना है कि, मेरठ नर्सिंग होम में डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत की सूचना प्राप्त हुई थीं। जिसके लिये टीम को मौके पर भेजा गया था। जाँच पड़ताल में सामने आया है कि, यह अस्पताल अवैध रूप से संचालित हो रहा था। इस मामले में अस्पताल को सील कर कार्यवाही की गईं है।

Tags:    

Similar News