Hapur News: फेंसाडिल कफ सिरप को नशे के रूप में इस्तेमाल के लिए भेजता था पश्चिम बंगाल, गिरफ्तार

Hapur News: पुलिस थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि बिलाल के फरार होने के बाद प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सीरप की तस्करी के मामले में उसके खिलाफ थाना रायगंज में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-02 07:16 GMT

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की हाफिजपुर पुलिस व बंगाल की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिल गई है। पुलिस टीमों ने कफ सिरप को नशे के रूप में इस्तेमाल करने के लिए अवैध रूप से उसे पश्चिम बंगाल भेजने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान हाफिजपुर थाना क्षेत्र के गांव घुंघराला निवासी बिलाल के रूप में हुई है।

पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि बिलाल पुत्र नवाब अली निवासी गांव घुंघराला थाना हाफिज़पुर का निवासी है, जो की एक कन्टेनर गाड़ी पर चालक है। बिलाल अपनी गाड़ी संख्या (UP32 HN2304) मसूरी जनपद ग़ाज़ियाबाद से हैवल्स कंपनी का माल लेकर वेस्ट बंगाल के लिए चला था। बीच रास्ते मे मेरठ में ट्रांसपोर्ट नगर से उसी गाड़ी मे प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सिरप गाड़ी में लोड करके रायगंज जनपद उत्तरी दिनासपुर पश्चिम बंगाल लेकर गया था। जहां पर 26 नवंबर 2023 को वेस्ट बंगाल की GST की टीम द्वारा इसके ट्रक को जाँच के लिए अपने कब्जे में लिया गया। जहां पर बिलाल द्वारा अपने भाई शोएब जो तीन साल से सऊदी अरब में रह रहा था, उसका ड्राइविंग लाइसेंस फ़र्ज़ी तरीके से लगाकर वहाँ से भाग निकला था।


इस संबंध में थाना रायगंज जनपद उत्तरी दिनाजपुर पश्चिम बंगाल पर मुकदमा शोएब पुत्र नवाब निवासी घुंघराला के विरुद्ध बीते साल 26 नवंबर को पंजीकृत किया गया था। जिसको लेकर वेस्ट बंगाल व हाफिजपुर पुलिस ने दबिश दी थी। आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी को साथ ले जाने को लेकर न्यायालय के समक्ष पेश किया है। न्यायालय की अनुमति के बाद टीम आरोपी को अपने साथ लेकर वापस लौट गई है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

पुलिस थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि बिलाल के फरार होने के बाद प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सीरप की तस्करी के मामले में उसके खिलाफ थाना रायगंज में मुकदमा दर्ज किया गया था। लगातार बंगाल पुलिस टीम की तलाश में लगी थी। थाना रायगंज में तैनात उपनिरीक्षक तापस कुमार बसाक थाना अपनी टीम के साथ थाने पहुंचे थे और थाना हाफिजपुर पुलिस से संपर्क का किया। थानों की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर दबिश दी। इस दौरान पुलिस को देखकर आरोपी ने फरार होने का प्रयास किया। घेराबंदी कर पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सीरप की तस्करी करने की बात कबूल की है। उनके बारे में लिप्त जानकारी नहीं मिल सकी है। जिन्होंने प्रतिबंधित फेंसाडिल कफ सीरप कंटेनर में लोड कराया था। 

Tags:    

Similar News