Hapur News: मंदिर में हुई चोरी का 24 घंटे में खुलासा, शत प्रतिशत पुलिस नें किया सामान बरामद

Hapur News: पुलिस ने चोरी में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का शत प्रतिशत सामान बरामद किया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-12 08:40 GMT

आरोपियों के पास से चोरी का सामान बरामद (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के मोदीनगर रोड पर स्थित चंद्रलोक कॉलोनी में प्राचीन शिव मंदिर में शनिवार को चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से मंदिर में हुई लाखों रुपये की चोरी की वारदात का 24 घंटे में खुलासा कर दिया है। वारदात में शामिल दोनों शातिर चोरों को मोदीनगर रोड से गिरफ्तार कर लिया, आरोपियों के कब्जे से मंदिर से चोरी किया हुआ शत प्रतिशत सामान बरामद किया गया है।

पीड़ित ने मंदिर में चोरी के सबंध में दी थी तहरीर

पुलिस नें जानकारी देते हुए बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के मोदीनगर रोड पर स्थित चंद्रलोक कॉलोनी के बाहर एक प्राचीन शिव मंदिर स्थापित है। जहाँ मोहल्ले के लोग पूजा अर्चना करते है। शनिवार की रात चोरों ने यहां धावा बोल दिया था, शातिर चोरों ने मंदिर में रखे पीतल के कलश, चांदी का छत्र और दान पात्र तोड़ कर नकदी चोरी कर ले गए थे। रविवार की सुबह ज़ब मोहल्ले के लोग मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए गए तो मंदिर में सारा सामान बिखरा देख शोर मचा दिया। शोर सुनकर मौके पर मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए थे। इस संबंध में मनोज त्यागी ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

पुलिस ने बताया कि चोरी की सूचना पर टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी थी। वहीं घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करने पर दो संदिग्ध नजर आये थे, पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज में दिख रहें आरोपियों की तलाश तेज कर दी थी। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि मंदिर में चोरी करने वाले आरोपी बिजली घर के पास खडे है। पुलिस टीम नें मोदीनगर रोड पर स्थित बिजली घर के पास से गांव जसरूपनगर निवासी सन्नी और सागर उर्फ अविनाश को मौके पर दबोच लिया। दोनों को ज़ब थाने लेकर पूछताछ कि गई तो उन्होंने बताया हमने ही मन्दिर में चोरी की है। पुलिस नें आरोपियों के कब्जे से सभी पीतल के कलश, मन्दिर के घंटे, लोटे, सुराही, दीपक, पूजा की प्लेट, 320 रुपये बरामद किए गए है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के हैं। उनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।

सीओ ने किया चोरी का खुलासा

इस सबंध में सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि मोदी नगर रोड पर स्थित शिव मन्दिर में चोरी की घटना का 24 घंटे में अनावरण कर खुलासा किया गया है। वहीं पुलिस ने चोरी में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का शत प्रतिशत सामान बरामद किया है। दोनों चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

Tags:    

Similar News