Hapur News: कच्ची शराब बनाने वालों पर पुलिस की छापेमारी, दो गिरफ्तार, भारी मात्रा में शराब बरामद

Hapur News: इस सबंध में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरिक्षक नीरज कुमार का कहना है कि कार्तिक पूर्णिमा मेले में अवैध शराब की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-19 14:57 IST

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर के जंगलों में पुलिस ने दबिश देकर कच्ची शराब बनाने का भंडाफोड़ किया है। टीम ने खादर में घेराबंदी कर एक सौ बीस लीटर अवैध कच्ची शराब और एक हजार लीटर लहन, कच्ची शराब बनाने के उपकरण ड्रम, कुन्डा, पतीली, ढक्कन, पाइप सहित अन्य सामान बरामद किया है। टीम ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बरामद की गई कच्ची शराब कार्तिक पूर्णिमा मेले में बिक्री के लिए तैयार की जा रही थी।

पुलिस ने खादर में मारी दबिश

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एसपी के निर्देश पर अपराध की रोकथाम हेतु कच्ची व अपमिश्रित शराब बनाने व बेचने वालों के विरुद्ध चलाएं जा रहे अभियान के अंतर्गत गंगा के खादर क्षेत्र में अवैध शराब की धरपकड़ के लिए निरंतर दबिश दी जा रही है। दबिश के दौरान पुलिस टीम द्वारा नयागांव डब्बल में पुरानी गंगा के पास से प्रेमचंद उर्फ़ खरखोश पुत्र नौबत सिंह और किशनपाल उर्फ़ कालिया पुत्र विजय निवासी ग्राम नयागांव इनायतपुर थाना गढ़मुक्तेश्वर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों सें 120 लीटर अवैध कच्ची शराब, कच्ची शराब बनाने के भारी मात्रा में उपकरण सहित एक हजार लीटर लहन को मौके पर ही नष्ट करा गया है। वहीं टीम द्वारा खादर क्षेत्र के दर्जनों गावों में कच्ची शराब के लिए लगातार धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है।

शराब माफियों पर रहेगी पुलिस की निगाहें

इस सबंध में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरिक्षक नीरज कुमार का कहना है कि कार्तिक पूर्णिमा मेले में अवैध शराब की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने खादर के जंगलो में दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से अवैध शराब, लहन व शराब बनाने के भारी मात्रा में उपकरण बरामद किए हैं। वहीं दोनों आरोपियों पर गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि कच्ची शराब तैयार करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इस प्रकार की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। 

Tags:    

Similar News