Hapur News: एसडीएम शुभम श्रीवास्तव ने गौशाला का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

Hapur News: एसडीएम शुभम श्रीवास्तव ने गौशाला का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने एसडीएम ने पशुओं की उचित देखभाल के निर्देश दिए।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-27 09:18 GMT

निरीक्षण करते एसडीएम। (Pic: newstrack)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ के सदर एसडीएम शुभम श्रीवास्तव क्षेत्र के गांव भटैल में स्थित नंदी गौशाला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गौशाला में गौ वंशों के रखरखाव की स्थिति देखी और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसमें एसडीएम ने गोवंश के लिए आगामी बरसात से बचाव, भूसे और पानी की व्यवस्था की जांच की। एसडीएम ने पशुओं की उचित देखभाल के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि गौशाला में गोवंशों के रखरखाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा।

चिकित्सकों को नियमित जांच दिए आदेश

बृहस्पतिवार को सदर एसडीएम ने नगर तहसील क्षेत्र के गांव भटैल में मौजूद स्थित नंदी गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पर उन्होंने गोवंशो के रखरखाव की स्थिति देखी। जिसके बारे में एसडीएम ने वहां मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों से जानकारी की और उचित व्यवस्था के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम ने गोवंश के लिए आगामी बरासत से बचाव के लिए पर्दे इत्यादि की व्यवस्था, भूसा और पानी की व्यवस्था की भी जांच की। इस दौरान वहां मौजूद पशु चिकित्साधिकारी से गोवंश के स्वास्थ्य की नियमित जांच को कहा।कर्मचारियों को गोवंश के लिए आगामी बरसात से बचाव की विशेष व्यवस्था करने को कहा गया है। साथ ही गोवंश का पशु चिकित्सकों से नियमित जांच कराने को भी कहा गया है।

क्या बोले सदर एसडीएम

सदर एसडीएम शुभम श्रीवास्तव नें जानकारी देते हुए बताया कि, गांव भटैल में स्थित नंदी गौशाला का निरीक्षण किया गया है। मौके पर संस्था की और से नंदी गौशाला की कविता ने कुछ समस्याओं के विषय में अवगत कराया है।समस्याओं को लेकर कर्मचारियों को निर्देश दिए है।वही खाने पीने चारा एवं इत्यादि व्यवस्था संतोषजनक पाई गई।आगामी वर्षा को देखते हुए पशुओं के प्रबंध हेतु खंड विकास अधिकारी हापुड़ को भी निर्देशित किया गया है साथ ही गौशाला में गोवंश की अधिक संख्या होने की वजह से आ रही परेशानी को देखते हुए। नगर तहसीलदार से आस पास के क्षेत्र में अतिरिक्त भूमि हेतु आख्या मांगी गई है।जिसको जल्द पूरा करने के निर्देश दिए है।

Tags:    

Similar News