Hapur News: मेरठ-हापुड़ रेलवे ट्रैक पर धंसी मिट्टी, ट्रेनों का संचालन प्रभावित

Hapur News: मेरठ-हापुड़ के बीच बारिश के चलते रेलवे ट्रक के नीचे से मिट्टी कटने के चलते रेल सेक्शन प्रभावित हो गया। इसके चलते इस रूट की ट्रेनों को परिवर्तित रूटों से संचालित करना पड़ा।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-07-07 16:40 IST

मेरठ-हापुड़ रेलवे ट्रैक पर धंसी मिट्टी (न्यूजट्रैक)

Hapur News: तेज बारिश के चलते शनिवार को मेरठ-हापुड़ के बीच रेलवे ट्रक के नीचे से मिट्टी कटने के चलते मेरठ-हापुड़ रेल सेक्शन प्रभावित हो गया। इसके चलते इस रूट की ट्रेनों को परिवर्तित रूटों से संचालित करना पड़ा। देर रात तक मरम्मत कार्य में रेलवे अधिकारी जुटे रहे। सेक्शन दुरुस्त होने पर ही ट्रेनों का आवागमन प्रारंभ किया जा सका।

परिवर्तित रूटों से संचालित कर भेजी ट्रेने

ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर पथ निरीक्षक और अन्य अधिकारियों को भेजा गया। इसके बाद ट्रैक पर संचालन बंद कर दिया। टीम जेसीबी से मरम्मत में जुट गई। मेरठ से वाया हापुड़ होकर खुर्जा रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। इसी दौरान प्रयागराज जाने वाली संगम एक्सप्रेस के चलने का समय हो गया था। मगर ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के कारण ट्रेन को करीब पौने दो घंटे मेरठ सिटी स्टेशन पर ही खड़ा रखा।

मेरठ सिटी स्टेशन के रेलवे अधिकारियों ने ट्रैक सही न होने पर कंट्रोल रूम को बताया। रात्रि 8ः40 बजे संगम एक्सप्रेस को वाया गाजियाबाद होकर भेजने का निर्णय लिया गया। तब इस ट्रेन को यहां से चलाया गया। ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के कारण ही सहारनपुर से चलकर प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस भी करीब एक घंटा प्रभावित हुई। यह भी मेरठ सिटी स्टेशन पर खड़ी रही। बाद में उसे भी वाया गाजियाबाद निकाला गया। उधर, खुर्जा से चलकर मेरठ आने वाली पैसेंजर ट्रेन प्रभावित हुई। उसे देर रात तक हापुड़ में रोका गया था।

क्या बोले रेलवे के जिम्मेदार

हापुड़ स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह ने बताया कि मेरठ से हापुड़ आने वाली प्रयागराज जाने वाली संगम एक्सप्रेस को डेढ़ घंटे की देरी से रात 8ः40 बजे वाया गाजियाबाद संचालित किया गया। वहीं मेरठ से वाया लखनऊ प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को भी एक घंटे की देरी से रात 9ः00 बजे वाया गाजियाबाद भेजा गया। उन्होंने कहा कि देर रात में ही सेक्शन कों दुरुस्त करा दिया गया था।

Tags:    

Similar News