Hapur News: लोन लेकर नही दे रहे थे किस्त,कर्ज में डूबे परिवार के तीन लोगों ने की सुसाइड

Hapur News: गांव वालों का आरोप हैं कि इसी के चलते परिवार नें तनाव में आकर सुसाइड कर लिया।सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।पुलिस नें शवों को पोस्टमार्टम को भेज मामले की जाँच शुरू कर दी हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-09-02 08:19 GMT

 Hapur News ( Pic- Newstrack)

Hapur News :- उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के धौलाना तहसील क्षेत्र में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां गांव सपनावत में एक परिवार ने आत्महत्या कर ली। आरोप है कि परिवार ने ऐसा तब किया, जब उनसे बैंक का एजेंट किस्त लेने आया था।पैसे न होने की वजह से बैंक के एजेंट ने उसे बहुत खरी-खोटी सुनाई थी, जिसके कारण पुरे परिवार नें जहरीला पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली।गांव वालों का आरोप हैं कि इसी के चलते परिवार नें तनाव में आकर सुसाइड कर लिया।सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।पुलिस नें शवों को पोस्टमार्टम को भेज मामले की जाँच शुरू कर दी हैं।


पुलिस की जुबानी, मृतक परिवार की कहानी

पुलिस नें जानकारी देते हुए बताया कि, गांव सपनावत निवासी सजीव राणा अपने परिवार के साथ गांव में रहता है।परिवार में उनकी पत्नी प्रेमवती, बेटी पायल, दो बेटे रिंकू व पिंटू है।मृतक नें बच्चों की शिक्षा के लिए निजी बैंक से लोन लिया था। आरोप है कि लोन स्वीकृत होने के समय पीड़ित नें जो रूपये देने बताये थे। वह उसने नहीं दिए थे। कुछ रुपयों को लोन दिलाने वाले एंजेट नें कमीशन के तौर पर अपने रख लिए थे। आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते संजीव बैंक की किस्त समय पर नहीं दे पा रहा था। जिसके चलते बैंक के एजेंट आए दिन घर पर आकर किस्त जमा करने का दबाव बना रहें थे और विभिन्न तरह की बातों से मृतक के परिवार को डराया धमकाया जा रहा था। कई बार ग्रामीणों के सामने बैंक एजेंट नें मृतक संजीव राणा को बेइज्जत किया था।


पांच एजेंटो के दबाव में उठाया यह कदम

31 अगस्त की देर रात बैंक के करीब पांच एजेंट संजीव राणा के घर पहुंचे। इस दौरान संजीव राणा अपनी पत्नी व पुत्री के घर पर मौजूद थे। बैंक एजेंटों ने संजीव पर किस्त जमा करने का दबाव बनाया। इस पर संजीव ने कुछ दिन में किश्त जमा करने का आश्वासन दिया। इस पर बैंक एजेंटों ने संजीव राणा उसकी पत्नी व पुत्री के साथ अमानवीय व्यवहार किया। उसे धमकी तक दी गई। घटना को लेकर संजीव राणा काफी आहत हो गए। आरोप है कि 31 की देर रात संजीव राणा उसकी पत्नी प्रेमवती व पुत्री पायल ने जहर खा लिया।


मृतक के पुत्र में नहीं थे घर पर मौजूद

जिस वक्त दंपती व उनकी बेटी ने जहर खाया उस वक्त बेटा रिंकू व पिंटू घर पर नहीं थे। अगर वह भी घर पर होते तो शायद उनकी भी जान जा सकती थी। दंपती व उनकी पुत्री के जहर खाने की सूचना पर ग्रामीणों ने उन्हें जिला मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान रविवार को संजीव राणा नें दम तोड़ दिया। जबकि, रविवार देर रात प्रेमवती व उसकी पुत्री पायल की मौत हो गई। एक साथ परिवार के तीन लोगों के बाद परिजनों ही नहीं बल्कि, ग्रामीणों में भी मातम छा गया है।


क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

इस सबंध में सीओ स्तुति सिंह का कहना है कि फिलहाल मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News