अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्य गिरफ्तार, आठ वाहन बरामद

Hapur News: थाना हाफिजपुर व स्वाट टीम पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को चितौली रेलवे अंडरपास से गिरफ्तार किया गया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-04 08:54 GMT

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन शातिर सदस्य गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद के थाना हाफिजपुर व स्वाट टीम पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को चितौली रेलवे अंडरपास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी के आठ वाहनों कों फर्जी नम्बर प्लेट सहित अवैध हथियार को बरामद किया है। इन बदमाशों के निशाने पर एनसीआर सहित यूपी के विभिन्न जनपदों का क्षेत्र रहता था। जहां से इन बदमाशों ने अधिकतर वाहन चोरी किए थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पूछताछ में वाहन चोरों ने किया ख़ुलासा

पुलिस की गिरफ्त में आए अजय, माजिद उर्फ़ चूहा, माजिद शातिर किस्म के वाहन चोर हैं, जिन्हे थाना हाफिजपुर पुलिस ने मुखबिर से मिले इनपुट के बाद गांव चितौली अंडरपास से गिरफ्तार किया है। पिलखुवा सीओ स्तुति सिंह ने बताया कि तीनों शातिर वाहन चोर मेरठ के रहने वाले हैं और इन सभी वाहन चोरों पर जनपद बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, व शाहजहांपुर में डकैती, लूट, चोरी, गैंगस्टर सहित अन्य मामलों में तीन दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है। तीनों शातिर वाहन चोर एनसीआर, यूपी के जनपदों में आकर वाहन चोरी के वारदात को अंजाम देते थे। वाहनों को चोरी करके उनकी पहचान छिपाने के लिये उनके इंजन व चेसिस नम्बर, नम्बर प्लेट व वाहनों की आरसी. बदलकर बेचा करते थे। गैंग गाडियों को चोरी करने के मास्टर चाबी का इस्तेमाल किया करता थे।

वाहनों पर रहती थी इनकी नजर

सीओ स्तुति सिंह ने बताया शातिर वाहन चोरों ने पूछताछ के दौरान बताया कि चोरी की गाड़ियों का चेसिस नंबर और इंजन नंबर बदलकर उन्हें सेकंड हैंड बेच देते थे। जिन गाड़ियों के सेकंड हैंड कीमत नहीं मिलती थी, उनको कटवाने के बाद उनके पार्ट्स को विभिन्न जगहों पर बेच देते थे। इस गिरोह के निशाने पर ज्यादातर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल होती है कि क्योंकि इसका सेकंड हैंड कीमत अच्छी मिल जाती है। यह गैंग वाहनों को चोरी करने के लिए मास्टर चाबी का इस्तेमाल करते थे। इन बदमाशों ने दर्जनों वाहन चोरी के घटनाओं को अंजाम दिया है और इसमें इनका सहयोग कई लोग कर रहे थे। अब पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Tags:    

Similar News