Hapur News: घर में आग लगने से दो बच्चियों की झूलसने दर्दनाक मौत, परिजनों का रो रोकर बुरा हाल

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बिहूनी में शार्ट सर्किट होने के कारण लगी आग से छह वर्षीय और छह माह की दो सगी बहनों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-12-21 17:12 GMT

घर में आग लगने से दो बच्चियों की झूलसने दर्दनाक मौत, परिजनों का रो रोकर बुरा हाल: Video- Newstrack

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बिहूनी में शार्ट सर्किट होने के कारण लगी आग से छह वर्षीय और छह माह की दो सगी बहनों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

गांव निवासी प्रवीन कुमार ऊर्फ मंजय ईट भट्ठे पर काम कर परिजनों का पालन पोषण करता है। उसके परिवार में पत्नी मनीषा के अलावा छह वर्ष की बेटी दीपांशी और छह माह की बेटी मिष्टी के अलावा साढ़े चार वर्ष का पुत्र प्रमोद है।

बताया गया है कि बृहस्पतिवार की देर शाम को प्रवीन पत्नी के साथ घर पर बिजली की मशीन पर चारा काट रहा था। उसकी दोनों बेटिया घर के कमरे में सो रही थी। इसी दौरान कमरे में अचानक बिजली का शार्ट सर्किट हो गया। जिससे कमरे में रखे सामान ने आग पकड़ ली। आग लगने पर दंपती ने शोर मचाया। शोर सुनकर आस पास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उन्होंने आग पर जैसे तैसे कर काबू पाया। जैसे ही वह कमरे में पहुंचे तो देखा कि आग की चपेट में आने से प्रवीन की दोनों बेटियां बुरी तरह से झुलस गई। जिन्हें स्थानीय चिकित्सक के यहां ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश चंद मौके पर पहुंच गए। बच्चियों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।

लाड़ो उठ जाओ भाई खिलाने के लिए आया है

शार्ट सर्किट होने के दौरान हुई आगजनी के चलते दो बहनों की मौत होने के बाद गांव के अधिकांश लोग मौके पर पहुंच गए। यहां पर दोनों बहनों के शव को देखकर उनकी मां मनीषा फूट-फूट कर रोने लगी। इस दौरान मनीषा ने दोनों के शवों को गले लगाकर बोला कि एक बार लाड़ो आंख खोल लो तुम्हारा भाई तुम्हे खिलाने के लिए आया है।

साहब मेरे घर की तो लक्ष्मी ही चली गई

आगजनी की घटना में दोनों बेटियों की मौत होने के बाद प्रवीन अपनी सुधबुध ही खो बैठा। जो आंखों में आंसुओं को नहीं रोक पा रहा था। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची, तो वह पुलिस को देखकर फूट-फूट कर रोने लगा। मेरे घर की दोनों ही लक्ष्मी आज चली गईं, मैं कैसे इनके बिना रह पाऊंगा, थाना प्रभारी ने उसे सांत्वना देकर किसी तरह संभाला।

आस पास के घरों के नहीं जल सके चूल्हे

बृहस्पतिवार की शाम को शार्ट सर्किट होने से दो बहनों की मौत की जानकारी जैसे ही आस पास में रहने वाले लोगों को लगी तो वह भी मौके पर पहुंच गए। दोनों बच्चियों को मौत के बाद गांव में मातम पसर गया। जिसके बाद आस पास के घरों के चूल्हों में आंच भी नहीं जली। आस पास के लोग भी शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंच गए

बेटा था बाहर वरना तीनों बच्चों होते शिकार

शार्ट सर्किट होने से दो बहनों की मौत के बाद घर में हाहाकार मचा हुआ है। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि ईश्वर का शुक्र रहा, जो मजूदर का बेटा किसी कारण से बाहर था, अन्यथा आगजनी की चपेट में आने से मजदूर के तीनों बच्चों की भी मौत हो सकती थी।

जिसने देखा नहीं रोक पाया आंसू

दो मासूम बहनों की मौत के बाद मानों गांव के सभी लोग पीडि़त के घर पहुंच गए। यहां पर दोनों बहनों के शवों को देखकर जहां परिजन बिलख बिलख कर रो रहे थे, वहीं उन्हें देखकर हर किसी की आंख में आंसू थे। चाह कर भी वह अपने आंखों के आंसू नहीं रोक पा रहे थे।

Tags:    

Similar News