एक्शन में DM शुभ्रा, BJP नेता की शराब दुकानों को निरस्त कर किया ब्लैक लिस्टेड

निकाय चुनाव को लेकर जिला प्रशासन चुस्त-दुरस्त नजर आ रहा है। इसी के चलते हरदोई की डीएम शुभ्रा सक्सेना ने बड़ा एक्शन लिया है।

Update: 2017-10-29 06:33 GMT
एक्शन में DM शुभ्रा, BJP नेता की शराब दुकानों को निरस्त कर किया ब्लैक लिस्टेड

हरदोई : निकाय चुनाव को लेकर जिला प्रशासन चुस्त-दुरस्त नजर आ रहा है। इसी के चलते हरदोई की डीएम शुभ्रा सक्सेना ने बड़ा एक्शन लिया है। नगर निकाय चुनाव एवं कानून व्यवस्था को देखते डीएम शुभ्रा सक्सेना के निर्देश पर आबकारी विभाग द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए रामजी की दुकान पर आकस्मिक छापेमारी की गई। आबकारी विभाग की रिपोर्ट के अनुसार छापेमारी के दौरान नकली शराब बनाना पाया गया। शराब की दुकान पर अवैध पाउच पर लगे सुरक्षा होलोग्राम नकली पाए गए और अपमिश्रित शराब पाई गई जिससे राज्य सरकार के राजस्व को भारी क्षति हो रही थी और अवैध मदिरा बिक्री से व्यापक जनहानि की भी संभावना थी।

डीएम ने कडे़ कदम उठाते हुए तत्काल प्रभाव से रामजी गुप्ता की छः दुकानों को निरस्त कर दिया है और रामजी गुप्ता को हमेशा के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया है। जिससे रामजी गुप्ता भविष्य में प्रदेश में कहीं भी शराब का कारोबार नही कर सकेगें। बता दें कि सांडी कस्बे के मोहल्ला औलादगंज निवासी रामजी गुप्ता शराब कारोबारी है। बता दें कि सांडी नगरपालिका अध्यक्ष का पति रामजी गुप्ता इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पाने का प्रबल दावेदार भी बताया जा रहा था। लेकिन, इस खुलासे के बाद राजनीति की आड़ में हो रहे मौत के धंधे का पुलिस ने पर्दाफाश कर 6 आरोपियों को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें ... बधाई शुभ्रा! ई-कोर्ट प्रणाली के साथ एकीकृत हुआ IAS का सॉफ्टवेयर

यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में जहरीली शराब से हो रही मौतों के बाद कानून में संशोधन का प्रस्ताव किया है। जिसके बाद से पुलिस भी इन जहरीली शराब के कारोबारियों के खिलाफ सख्ती बरतने में जुटी हुई है। पुलिस ने अवैध जहरीली शराब के कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए कार्यवाही करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अंग्रेजी और देसी शराब के रैपर में खाली बोतल, ढक्कन और शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला जहरीला इथाइल अल्कोहल भी बरामद किया है। पुलिस को इस मामले में रामजी गुप्ता समेत 4 और लोगों की भी तलाश है।

यह भी पढ़ें ... इस महिला आईएएस का सॉफ्टवेयर लायेगा, यूपी की न्याय व्यवस्था में नई क्रांति

ये हुए फरार, इनकी है तलाश

बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पसनेर में स्थित कोल्डस्टोर के पीछे खेत मे कई लोग अवैध शराब बना रहे थे। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर छापा मारकर गुड्डू, रविंद्र यादव, अनंगपाल, ब्रजेश, पवन और अनूप को गिरफ्तार किया। इनके 4 साथी रामजी गुप्ता, विपिन, रामलखन और नीरज फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। रामजी गुप्ता और नीरज शराब बनाने की सारी सामग्री बाहर से लाकर उपलब्ध कराते थे। रामजी गुप्ता ही इस पूरे कारोबार का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें ... खुद को बेहतर पेश करने के चक्कर में हरदोई चेयरमैनी के BJP उम्मीदवार आपस में भिड़े

Tags:    

Similar News