Hardoi News: पुलिस ने ऑपरेशन सुरंग चलाकर चोरों के गैंग का किया भंडाफोड़, गैंग में दो महिलायें भी शामिल

Hardoi News Today: चोरों का यह गैंग शहर हरदोई,देहात कोतवाली,मल्लवा समेत बिलग्राम में आठ चोरियों व ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चूका है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2023-01-23 18:22 IST

Hardoi Police busted the gang

Hardoi News: हरदोई जनपद में बढ़ी चोरियों ने पुलिस पर सुरक्षा को लेकर कई सवालिया निशान खड़े किए थे।जनपद में बढ़ी चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक के द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी,स्वाट व एसओजी को मिलाकर ऑपरेशन सुरंग को चलाया गया। ऑपरेशन सुरंग के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चोरी करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है।चोरी के इस गैंग में दो महिलायें भी शामिल हैं।

चोरों का यह गैंग शहर हरदोई,देहात कोतवाली,मल्लवा समेत बिलग्राम में आठ चोरियों व ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चूका है।पुलिस गिरफ़्त में आये चोरों के गैंग के पास से भारी मात्रा में सफ़ेद व पीली धातु समेत अन्य माल व असलाह भी पुलिस ने बरामद किया है।पुलिस अधीक्षक ने गैंग को पकड़ने वाली टीम को दस हज़ार का पुरुस्कार देने का की घोषणा की है।

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया की चोरी की इस घटना के सफल अनावरण के लिए जनपद में चलाये जा रहे अभियान ऑपरेशन सुरंग के तहत थाना बिलग्राम पुलिस टीम संदिग्ध व्यक्ति,वाहन व तलाश वांछित अपराधियों हेतु थाना क्षेत्र में लगी हुई थी की तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि चोरों का एक सक्रिय गिरोह गुलाबवाडी तिराहे के निकट मौजूद है, मुखबिर की इस सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर मौजूद चोरों के गैंग जिसने 03 पुरुष व 02 महिलाओं को गिरफ़्तार कर लिया।

गिरफ़्त में आए पुरुष व महिलाओं से उनकी जामा तलाशी में भारी मात्रा में पीली धातु, सफेद धातु के आभूषण, एक एलईडी टीवी व 03 अदद तमंचे 12 बोर व 04 अदद जिंदा कारतूस 12 बोर बरामद हुए।शातिर गैंग घटना को अंजाम देने से पहलें महिलाओं से खाली घरों की रैकी करवाते थे एवं घटना कारित करते समय अपने साथ महिलाओं को भी रखते ताकि कोई इस शातिर गैंग पर शक न कर सके व आसानी से पकड़े न जा सके तथा चोरी के माल को चलते राहगीरों को बेचकर धन अर्जित कर आपस में बांट लेते थे।

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए अभियुक्त व अभियुक्ताओं ने पूछताछ के दौरान अपना नाम व पता पूछने पर धर्मेन्द्र उर्फ रजनीश पुत्र रमेश चन्द्र निवासी घियर महोलिया कोतवाली शहर हरदोई,सर्वेश उर्फ रामकिशोर पुत्र सकटे निवासी ग्राम अरुवा थाना हरियावां,गौतम पुत्र रामसनेही निवासी मोहल्ला रफैय्यतगंज थाना बिलग्राम, रोली पत्नी गौतम निवासी मोहल्ला रफैय्यतगंज, थाना बिलग्राम, पारुल पत्नी धर्मेन्द्र उर्फ रजनीश निवासी घियर महोलिया कोतवाली शहर हरदोई बताया गया एवं बरामद माल के संबंध में पूछताछ करने पर अभियुक्तों व अभियुक्तियों द्वारा बताया गया कि यह बरामद माल जनपद में विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी किया गया है जोकि थाना बिलग्राम के मोहल्ला रैफ्यतगंज में घर का ताला तोड़कर कुछ आभूषण चुराये गए, थाना मल्लावां के ग्राम बरहुआ के एक घर का दरवाजा खोलकर आभूषण व नगदी चोरी किए गए।

कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम अनग बेहटा में घर के दरवाजे का आभूषण चोरी किए गए,कोतवाली देहात क्षेत्र के आशानगर में एक घर से आभूषण चोरी की गयी,कोतवाली देहात क्षेत्र के मो0 प्रगति नगर में घर से आभूषण चोरी किये गए,कोतवाली शहर क्षेत्र के शंकर बख्शपुरवा कुछ आभूषण व आधार कार्ड चोरी की गयी,कोतवाली शहर क्षेत्र के आवास विकास कालोनी में एक घर से आभूषण, नगदी व एलईडी टीवी चोरी किया गया,कोतवाली शहर क्षेत्र में एक व्यक्ति से 50,000 रुपये की ठगी की गयी।गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजने की कार्यवाही की गई है।

Tags:    

Similar News