Hardoi News: किशोरियों और महिलाओं की उम्र का पता लगाने के लिये पुलिस काट रही सीतापुर के चक्कर, जानें क्या है पूरा मामला

Hardoi News: हरदोई जिला अस्पताल में 8 माह से रेडियोलॉजिस्ट तैनात नहीं है। किशोरियों और महिलाओं की उम्र का पता लगाने के लिए पुलिस को सीतापुर और लखनऊ की दौड़ लगानी पड़ रही है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-02-08 09:18 GMT

कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी हरदोई (फोटो: न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई जिला अस्पताल में 8 माह से रेडियोलॉजिस्ट तैनात नहीं है। किशोरियों और महिलाओं की उम्र का पता लगाने के लिए पुलिस को सीतापुर और लखनऊ की दौड़ लगानी पड़ रही है। इसके लिए पुलिस सबसे ज्यादा परेशान है। क्योंकि पुलिस को एक बार एक्सरे करवाने जाना पड़ता है और दूसरी बार रिपोर्ट लेने जाना पड़ता है।

जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली

बता दें कि 8 माह पहले जिला अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट डॉ अरुण कुमार का तबादला गैर जनपद के लिए हो गया था। उसके बाद से अभी तक कोई भी रेडियोलॉजिस्ट जिला अस्पताल में तैनात नही किया गया। मारपीट की घटनाओं में एक्सरे करवाने के लिए सीतापुर और लखनऊ भेजा जाता है। पुलिस साथ में जाती है। सबसे ज्यादा परेशानी किशोरियों को होती है। उनकी उम्र का पता लगाने के लिए पुलिस एक्सरे करवाती है।

पुलिस किशोरियों को लेकर सीतापुर और लखनऊ जाती है। पुलिस एक बार एक्सरे करवाने जाती है और 2 दिन बाद रिपोर्ट लेने फिर जाती है। पुलिस को दो-दो बार दौड़ना पड़ रहा है । जिस कारण किशोरियों को कोर्ट में पेश करने में भी एक सप्ताह लग जाता है। तब तक किशोरियों की हिफाजत महिला पुलिसकर्मियों को करनी पड़ती है। इस संबंध में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ जेएन तिवारी ने बताया कि रेडियोलॉजिस्ट के सम्बंध में 6 पत्र शासन को लिखे जा चुके है लेकिन अभी तक किसी की तैनाती नही की गई है।

हरदोई के ज़िला अस्पताल को अब मेडिकल कॉलेज में कर दिया गया है तब्दील 

हरदोई के ज़िला अस्पताल को अब मेडिकल कॉलेज में तब्दील कर दिया गया है। फिर भी हरदोई में स्वास्थ सेवा बदहाल है। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री का गृह जनपद होने के बाद भी यह हाल है कि जनपद के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाओ के लिये लखनऊ की दौड़ लगानी पड़ती है। हरदोई में लगातार लोगो द्वारा बाहर से दवाई लिखे जाने की शिकायती सामने आती है तो कभी एक्सरे के लिए लोगो को भटकना पड़ता है।

ऐसे में हरदोई स्वास्थ विभाग ख़ुद से जूझता बाहर आ रहा है। हाल ही भी कुछ मामलो में किशोरियों व महिलाओं की उम्र का पता लगाने के लिए रेडियोलॉजिस्ट की कमी के चलते इन दिनों पुलिस को जनपद से 70 किलोमीटर दूर सीतापुर ज़िले में किशोरियों व महिलाओं की उम्र पता लगाने के लिये दौड़ना पड़ रहा है। जिससे पुलिस कर्मियों के सामने एक कड़ी चुनौती साबित हो रही है। 

Tags:    

Similar News