Hardoi News: टमाटर चुराकर ले गए चोर, तीन दिन पूर्व प्याज़ को बनाया था निशाना

Hardoi News: सब्जी लगातार महंगी होती जा रही है। ऐसे में अब सब्जी चोरी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं। हरदोई के नवीन सब्जी मंडी में अभी दो दिन पूर्व एक व्यापारी का सात कुंटल प्याज चोरी हुआ था।

Update: 2023-07-17 12:24 GMT

Hardoi News: सब्जी लगातार महंगी होती जा रही है। ऐसे में अब सब्जी चोरी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं। हरदोई के नवीन सब्जी मंडी में अभी दो दिन पूर्व एक व्यापारी का सात कुंटल प्याज चोरी हुआ था। बीती रात चोर एक अन्य आढ़ती के यहां से एक क्रेट टमाटर, आलू की बोरी और कांटा सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। चोरी से मंडी में हड़कंप मचा हुआ है। बतातें चलें कि लखनऊ रोड पर बनी नवीन सब्जी मंडी में थोक सब्जी का व्यापार होता है। यहां से शहर क्षेत्र की सब्जी मंडियों के अलावा जिले की अन्य मंडियों के भी व्यापारी सब्जी खरीदकर ले जाते हैं।

टमाटर की रखवाली कर रही व्यापारी

जानकारी के मुताबिक मंडी की आढ़त से एक क्रेट प्याज, जिसमें करीब 25 किलो टमाटर भरा हुआ था और एक बोरी आलू सहित अन्य सामान चोरी कर लिया गया। सुबह आढ़त मालिक राजाराम ने जब आढ़त खोली तो उसे चोरी की घटना का पता चला। राजाराम ने बताया कि करीब 12 हजार की सब्जी व अन्य सामान चोरी हुआ है। इन दिनों टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई है, थोक में जहां 120 से 130 तक टमाटर बिक रहा है वहीं फुटकर बिक्री 150 प्रति किलो तक हो रही है। यह मंडी सुबह दस बजे तक चालू रहती है और फिर बन्द हो जाती है। ऐसे में जो व्यापारी टमाटर रखते हैं, वह अपनी आढ़त में ही रहते हैं। व्यापारियों का कहना है कि मंडी को वो टैक्स देते हैं लेकिन उसके बाद भी सुरक्षा का कोई प्रबंध मंडी प्रशासन नहीं करता है। जिसके कारण आएदिन चोरी की घटनाएं होती रहती हैं। ऐसे में व्यापारी खुद ही दिनरात टमाटर और अन्य सब्जियों की रखवाली करने को विवश हैं। इसके बावजूद चोर अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं। व्यापारियों का कहना है कि पुलिस को मंडी में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने चाहिए।

Tags:    

Similar News