Hardoi News: Newstrack की खबर का असर, क्षेत्राधिकारी ने सवारियों को ले जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली का काटा चालान

Hardoi News: क्षेत्राधिकारी सदर अंकित मिश्रा द्वारा ट्रैक्टर ट्राली सवार लोगों के लिए एक निजी बस की व्यवस्था कर उन्हें उसे बस के द्वारा उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-02-20 07:14 GMT

ट्रैक्टर-ट्रॉली का काटा गया चालान (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में एक बार फिर न्यूज़ट्रैक की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है। यातायात के नियमों की अनदेखी कर सवारी ढोने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों के खिलाफ खबर चलने के बाद कार्यवाही होना शुरू हो गई है। हरदोई शहर के सिनेमा चौराहे पर क्षेत्राधिकार सदर द्वारा सवारी ले जा रही ट्रैक्टर ट्राली को रोककर उसका चालान किया गया।इसके साथ ही ट्रैक्टर ट्राली में बैठे लोगों को जागरूक करने के बाद निजी बस से उनको उनके गंतव्य तक पहुंचाने का कार्य किया गया। पुलिस की इस कार्यवाही से ट्रैक्टर ट्राली में सवारियों को ले जाने वाले चालकों में हड़कंप मच गया है। प्रदेश में बढ़े ट्रैक्टर ट्रालियों से हादसों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदारों को इस बाबत साफ निर्देश दिए थे। उसी के अनुपालन में क्षेत्राधिकार सदर द्वारा कार्यवाही की गई है।

ट्रैक्टर ट्रॉली पर हुई कार्यवाही

न्यूज़ट्रैक ने 2 दिन पूर्व ट्रैक्टर ट्राली में सवारियों को बैठा कर ले जाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। न्यूज़ ट्रैक की खबर का संज्ञान लेते हुए क्षेत्राधिकार सदर अंकित मिश्रा ने ट्रैक्टर ट्राली चालकों पर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है। शहर के सिनेमा चौराहे पर चेकिंग के दौरान क्षेत्राधिकार सदर को एक ट्रैक्टर ट्राली में लगभग 50 लोग बैठे नजर आए।क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर पुलिस द्वारा ट्रैक्टर ट्राली को रोका गया जिसके बाद ट्रैक्टर ट्राली में सवार लोगों को उतार कर उन्हें जागरूक किया गया और ट्रैक्टर ट्राली का चालान भी किया गया।


क्षेत्राधिकारी सदर अंकित मिश्रा द्वारा ट्रैक्टर ट्राली सवार लोगों के लिए एक निजी बस की व्यवस्था कर उन्हें उसे बस के द्वारा उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया। बीते दिनों हरदोई के बेनीगंज थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्राली से आ रहे श्रद्धालुओं सड़क हादसे का शिकार हो गए थे, जिसमें दो श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि लगभग 25 लोग गंभीर रूप से घायल थे। ट्रैक्टर ट्राली पर सवारी न बैठने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रत्येक जनपद के अधिकारियों को निर्देशित कर चुके हैं, ट्रैक्टर ट्राली में सवारी बैठे होने से लगातार हाथों की संख्या बढ़ गई है जिसमें कई लोग अपनी जान भी कमा चुके हैं। 

Tags:    

Similar News