Hardoi News: आबकारी मंत्री के आदेशों का भी नहीं दिख रहा असर, फिर जलमग्न हुई सड़के व गलियाँ

Hardoi News: हाल में ही उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्य मंत्री व हरदोई सदर से विधायक नितिन अग्रवाल ने नगर पालिका के ईओ विनोद सोलंकी को 7 दिन के भीतर हालत सुधार लेने के सख्त निर्देश दिए थे।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-04 11:36 GMT

भारी बारिश होने से सड़कों पर जल जमाव (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में मानसून की शुरुआत होते ही नगर पालिका हरदोई के विकास कार्यों के दावों की पोल खुल गई। शहर की अधिकांश सड़क नाली के गंदे पानी में डूबी नजर आई। यही कुछ हाल शहर की गलियों का भी देखने को मिला। लोगों के घरों के अंदर नाली का गंदा पानी भर जाने से काफी समस्या का सामना करना पड़ा। एक और जहां शासन समय रहते नाले नालियों की साफ सफाई के निर्देश सभी जनपदों को दे रहा था वहीं हरदोई में शासन के इन निर्देशों का पालन होता पूरी तरह से नजर नहीं आया।

हाल में ही उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्य मंत्री व हरदोई सदर से विधायक नितिन अग्रवाल ने नगर पालिका के ईओ विनोद सोलंकी को 7 दिन के भीतर हालत सुधार लेने के सख्त निर्देश दिए थे। मंत्री के सख्त निर्देश के तीन दिन बीतने के बाद भी हालत अब तक सुधरते नजर नहीं आ रहे हैं। बुधवार को हुई बारिश से एक बार फिर शहर के शहर की सड़के जलमग्न नजर आई गलियों में पानी भर गया जिसके चलते स्कूल जाने व आने वाले छात्र-छात्राओं को काफी असुविधा हुई। जबकि कुछ छात्र-छात्राएं तो जल भराव के चलते स्कूल नहीं पहुंच पाये।

नघेटा रोड के फुटपाथ पर कभी भी भरा पानी

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के सख्त निर्देश के बाद भी अब तक नगर पालिका द्वारा नाले नलियों की सफ़ाई का कार्य नहीं शुरू किया गया है। शहर का नघेटा रोड का फुटपाथ गुरुवार को भी पानी में डूबा रहा। शहर के नघेटा रोड पर कई स्कूल संचालित होते हैं इन स्कूलों के बाहर पानी भरा होने व कीचड़ से स्कूल जाने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों को ख़ासा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। शहर में हुए जल भराव से जनपद में विकास के बड़े-बड़े दावों की कलई खुलती नजर आ रही है। शहर के अधिकांश गलियों का निर्माण नगर पालिका में बीते 5 वर्ष से अधिक समय में नहीं हुआ है। अमृत भारत योजना के अंतर्गत पानी की पाइपलाइन हो या गैस की पाइपलाइन के लिए खोदी गई गलियाँ बदहाल हैं।

रेलवे गंज के अंतर्गत आने वाला वार्ड संख्या 23 नगर विकास बैंक के पीछे बारिश में लोगों के घरों में नाली का पानी पहुंच जाता है। गली जलमग्न हो जाती है। इस वार्ड की गलियां क्षतिग्रस्त हैं। वार्ड संख्या 23 में नाली के पानी की समुचित निकासी नहीं है। वार्ड को सड़क से जोड़ने वाली पुलिया ऊंची है जिसके चलते नाली का पानी नाली में भरा रहता है जो बरसात में गली में भर जाता है। कई बार इस बाबत नगर पालिका अध्यक्ष पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष को मोहल्ले वासियों ने समस्या के विषय में बताया लेकिन अब तक इसका कोई निस्तारण नहीं हुआ है। वार्ड में सड़के भी उबड़खाबड़ हो चुकी हैं जिसके चलते बच्चों और बुजुर्ग लोगों को चलने में काफी समस्या आ रही है। सड़क के खराब होने के चलते बीच-बीच में पानी भी भर जा रहा है।

Tags:    

Similar News