Hardoi News: जीआरपी पस्त ट्रेनों में चोर मस्त, मोबाइल छीनकर भागा युवक, पीछा करने पर ट्रेन से दिया धक्का

Hardoi News: अनूप यादव के भाई अतुल यादव ने बताया कि घटना के बाद आसपास के लोगों द्वारा उनके भाई को हरदोई मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार दिया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-12 07:51 GMT

वाराणसी- बरेली एक्सप्रेस का मामला (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर जीआरपी की सतर्कता पर सवाल खड़े हो गए हैं। मंगलवार की शाम को ट्रेन से हरदोई आ रहे एक युवक का एक अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल छीनकर भागने का प्रयास किया। मोबाइल छीनकर भाग रहे युवक को जब पकड़ने के प्रयास में मोबाइल चोर ने युवक को ट्रेन से गिरा दिया, जिसके चलते युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।

Hardoi Accident: मल्लावां में बड़ा हादसा! झोपड़ी पर पलटा ट्रक, एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत

हरदोई शाहजहांपुर के बीच ट्रेनों में चोरों के हौसले दिन पर दिन बुलंद होते जा रहे हैं। चोर लगातार ट्रेनों में घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन के निकट चांद माहरी चोरों की सबसे लोकप्रिय स्थान बन चुका है। चांद माहरी के पास अक्सर अराजक तत्व ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों के साथ लूट चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। देहात कोतवाली क्षेत्र के महोलिया शिवपार के रहने वाले अतुल यादव बताते हैं कि उनका भाई अनूप यादव शाहजहांपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में काम करते हैं। प्रतिदिन शाहजहांपुर हरदोई के बीच यात्रा करते हैं। प्रतिदिन की भाँति बरेली से बनारस जा रही 14236 बरेली वाराणसी एक्सप्रेस से हरदोई आ रहे थे कि तभी ट्रेन में ही सवार एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनका मोबाइल छीनकर भागने लगा, जिसका पीछा ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं उनके भाई अनूप यादव द्वारा किया गया। अज्ञात व्यक्ति द्वारा चाँद माहरी के पास उतरते समय अनूप यादव का हाथ पकड़ के नीचे धक्का दे दिया जिसके चलते अनूप यादव गंभीर रूप से घायल हो गए।

अक्सर होती है यहाँ घटना

अनूप यादव के भाई अतुल यादव ने बताया कि घटना के बाद आसपास के लोगों द्वारा उनके भाई को हरदोई मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद लोगों द्वारा परिजनों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने मेडिकल कॉलेज से हरदोई के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया है जहां उनका उपचार जारी है। अनूप यादव गंभीर रूप से घायल है उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। अनूप यादव के भाई अतुल यादव ने बताया कि उनके भाई के पास ओप्पो कंपनी का मोबाइल था जिसकी कीमत 15 से 16 हज़ार रुपए के बीच हैं।

अतुल ने बताया कि उनके भाई की हालत गंभीर बनी हुई है, हालांकि अभी तक अनूप की ओर से पुलिस व जीआरपी को घटना की सूचना नहीं दी गई है। अनूप के भाई अतुल ने बताया कि आज जीआरपी में वह तहरीर देंगे। इस घटना से एक बार फिर जीआरपी की सतर्कता पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। ट्रेनों में चलने वाला एस्कॉर्ट बिल्कुल निष्क्रिय है। चोरों के आगे पुलिस पस्त है। अभी कुछ दिन पूर्व गाजियाबाद से लखनऊ जा रहे पूर्व न्यायाधीश और उनकी पत्नी के साथ भी लखनऊ मेल में लाखों की चोरी की घटना हुई थी। इस मामले में भी अब तक जीआरपी के हाथ खाली है। इस मामले की तहरीर हरदोई जीआरपी में दर्ज कराई हुई थी।

Tags:    

Similar News