उत्तराखंड LIVE: हरीश रावत दोनों सीटों से चुनाव हारे, यहां भी चला PM मोदी का जादू

Update: 2017-03-11 07:19 GMT

लखनऊ: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के अब नतीजे आने लगे हैं। यूपी की ही तरह उत्तराखंड में भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुमत मिलती दिख रही है। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के बीच है।

ताजा चुनावी नतीजों में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के सीएम हरीश रावत खुद अपनी सीट बचने में सफल नहीं रहे। हरीश रावत दो विधानसभा सीट हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा सीट सीट से किस्मे आजमा रहे थे लेकिन उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वो दोनों ही सीटों से हार गए हैं। हरिद्वार ग्रामीण से उन्हें बीजेपी के यतिश्वरानंद ने हराया तो वहीं किच्छा से उन्हें बीजेपी के ही राजेश शुक्ला ने हराया है।गौरतलब है कि इस बार चुनाव में बीजेपी सीएम के लिए बिना किसी चेहरा घोषित किए मैदान में उतरी थी।

जबकि राज्य कैबिनेट में दूसरे नंबर के नेता इंदिरा हृदयेश भी हल्द्वानी से बीजेपी प्रत्याशी से पीछे चल रहे हैं। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट रानीखेत विधानसभा क्षेत्र से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं।

वहीं, राज्य में बीजेपी की तो पूर्ण बहुमत की सरकार बनती नजर आ रही है। सूबे की जनता ने कांग्रेस की सरकार को पूरी तरह से नकार दिया है। कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले ज़्यादातर प्रत्याशी रुझानों में भी आगे चल रहे हैं। यूपी की ही तरह उत्तराखंड की जनता पर भी पीएम नरेंद्र मोदी का जादू चलता नजर आया है।

Tags:    

Similar News