Hathras News: दहेज मामले में एक और महिला झुलसी, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

Hathras Latest News: खेत में शौच करने गई विवाहिता ने खुद को किया आग के हवाले, मौत।तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित तीन के खिलाफ दर्ज किया दहेज हत्या का मुकदमा।

Report :  G Singh
Update: 2022-06-08 17:22 GMT

Hathras News (Image Credit-Social Media)

Hathras Latest News: खेत में शौच करने गई विवाहिता ने खुद को किया आग के हवाले, मौत। कोतवाली चदपा क्षेत्र के गांव चिंतागढ़ी का मामला। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति सहित तीन के खिलाफ दर्ज किया दहेज हत्या का मुकदमा। आनन-फानन में परिवार के लोग उसे लेकर पहुंचे जिला अस्पताल। गंभीर हालत में आगरा ले जाते वक्त हुई मौत। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव मायके पक्ष के लोगों को सौंपा।

चंदपा क्षेत्र के गांव चिंतागढ़ी निवासी अनिल की 20 वर्षीय पत्नी पायल बुधवार की सुबह करीब पांच बजे खेत में शौच करने के लिए गई थी। बताया जा रहा है कि इसी बीच लोगों ने देखा ‌कि खेत से आग की पलटें उठ रही हैं। जिनके बीच पायल घिरी हुई थी। आरोप है कि पायल ने खुद को आग लगा ली। गांव के लोग उसे बचाने के लिए भागे, लेकिन तब तक वह बुरी तरह से झुलस चुकी थी। 108 एम्बुलेंस से पायल को गंभीर हालत में सुबह करीब सवा छह बजे जिला अस्पताल पहुुंचाया गया। यहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद आगरा रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद परिजन शव लेकर हाथरस आ गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतका के मायके के लोग भी मामले की जानकारी होने पर हाथरस पहुंच गए। उन्होंने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने पति अनिल, ससुर महेन्द्र सिंह और सास जसोदा के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद मायके के लोग शव अपने साथ ले गए।

पिता हीरालाल ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी अनिल के साथ एक वर्ष पहले की थी। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन अ‌निल द्वारा अतिरिक्त दहेज में बाइक की डिमांड की जा रही थी। इसे लेकर बेटी को भी ताने दिए जाते थे। उसी का परिणाम है कि बेटी को जलाकर मार डाला।

Tags:    

Similar News