प्रधान शिक्षक की पहल, इस प्राथमिक स्कूल में बच्चो को मिलती है गर्म चाय

प्रदेश के सरकारी विद्यालयों की बदइंतजामी की खबरे तो अक्सर सुनने को मिलती है। लेकिन हम आपको यूपी के एक ऐसे स्कूल को बताने जा रहे है। जहां पर शिक्षक खुद अपने पैसों से वहां पढ़ने आने वाले छात्रों को कड़ाके की ठंड में चाय पिलाते है।

Update: 2017-12-22 13:44 GMT

बहराइच/ श्रावस्ती: प्रदेश के सरकारी विद्यालयों की बदइंतजामी की खबरे तो अक्सर सुनने को मिलती है। लेकिन हम आपको यूपी के एक ऐसे स्कूल को बताने जा रहे है। जहां पर शिक्षक खुद अपने पैसों से वहां पढ़ने आने वाले छात्रों को कड़ाके की ठंड में चाय पिलाते है।

जी हां, हम बात कर रहे है श्रावस्ती जनपद के गिलौला ब्लाक में स्थित प्राथमिक विद्यालय निबाभारी की। जहां के प्रधान शिक्षक वहां पढ़ रहे छात्रों को कड़ाके की ठंड में कुछ राहत देने के लिए उन्हें चाय पिलाने की पहल शुरू की है।

बच्चो को रोज चाय पिलाने की शुरुआत की

तस्वीरों में नजर आ रहे ये महोदय गिलौला ब्लाक में स्थित प्राथमिक विद्यालय निबाभारी के प्रधान शिक्षक दिनेश चंद्र है। ये काफी समय से इस स्कूल में तैनात है और इसे बेहतर बनाने के प्रयास में लगे हुए है। इधर जब कड़ाके की ठंड में बच्चों को स्कूल में ठिठुरते देखा तो इन्होंने कुछ नया करने की सोची जिसके बाद इन्होंने अपने खर्च से इन बच्चो को रोज चाय पिलाने की शुरुआत की। इनका कहना है ,कि हमारा प्रयास है कि बच्चों को ठंड के मौसम तक उन्हें चाय पिलाई जाए।

क्या कहना है लोगों का?

प्रधान शिक्षक की इस पहल पर इलाके के लोग भी उनकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं। लोगो का कहना है कि जहां कड़ाके की ठंड के बावजूद अभी तक यहां पढ़ने वाले गरीब परिवारों के बच्चें जिनको अभी तक न तो स्वेटर मिले है और न ही जूते ऐसे में खुद अपने खर्च पर छात्रों को चाय पिलाने की व्यवस्था करने वाले शिक्षक बधाई के पात्र है। लोगो को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

Tags:    

Similar News