Narendra Giri Murder Case: महंत नरेंद्र गिरी हत्याकांड के आरोपी आनंद गिरी की जमानत पर सुनवाई अब 3 जून को

महंत नरेंद्र गिरी हत्याकांड के आरोपी आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर सुनवाई मंगलवार को एक बार फिर टल गई। 20 सितंबर 2021 को मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में नरेंद्र गिरी मृत पाए गए थे।

Written By :  aman
Update: 2022-05-31 06:43 GMT

Mahant Narendra Giri Murder Case

Mahant Narendra Giri Murder Case : महंत नरेंद्र गिरी हत्याकांड (Mahant Narendra Giri Murder Case) के आरोपी आनंद गिरी (Anand Giri) की जमानत अर्जी पर सुनवाई मंगलवार को एक बार फिर टल गई। बता दें कि, इससे पहले इसी महीने 16 तारीख को शिकायतकर्ता के वकील ने कोर्ट से सुनवाई के लिए अतिरिक्त समय मांगा था। तब हाईकोर्ट कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए नई तारीख दी थी। ज्ञात हो कि, 20 सितंबर 2021 को मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में महंत नरेंद्र गिरी मृत पाए गए थे। 

बता दें, कि महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरि पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच कर रही है। अदालत ने आनंद गिरि के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में दर्ज क्रिमिनल केस की अतिरिक्त जानकारी के साथ सीबीआई से हलफनामा भी मांगा था। वहीं, इस मामले में सीबीआई ने हलफनामा दाखिल कर दिया है। इस हत्याकांड के आरोपी आनंद गिरी इस वक्त प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं।

CBI दाखिल कर चुकी है चार्जशीट

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई आनंद गिरी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पहले ही दाखिल कर चुकी है। अपनी चार्जशीट में सीबीआई ने आनंद गिरी को महंत नरेंद्र गिरी की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। जबकि, आनंद गिरि ने खुद को निर्दोष बताते हुए हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की है। इसी पर अब अगली सुनवाई 3 जून को होगी। 

जानें क्या है मामला?

प्रयागराज के मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में महंत नरेंद्र गिरी 20 सितंबर 2021 को मृत पाए गए थे। मठ में महंत नरेंद्र गिरि का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। पास में ही उनका सुसाइड नोट भी मिला था। नोट में आनंद गिरी का नाम लिखा था। जिसके आधार पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। 

Tags:    

Similar News