Meerut: हिंदू महासभा ने किया योगी मंदिर निर्माण और छत्र चढ़ाने का विरोध, कहा- सनातन धर्म इजाजत नहीं देता

Meerut News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर निर्माण का अखिल भारतीय हिंदू महासभा (All India Hindu Mahasabha) ने कड़ा विरोध किया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-09-22 10:28 GMT

मेरठ: हिंदू महासभा ने योगी मंदिर बनाए जाने और छत्र चढ़ाए जाने का किया विरोध: Photo- Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के मंदिर निर्माण का अखिल भारतीय हिंदू महासभा (All India Hindu Mahasabha) ने कड़ा विरोध किया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ का ये मंदिर (Yogi Mandir) अयोध्या- गोरखपुर हाइवे के किनारे मसौदा के पास है जो साल 2014 से योगी प्रचारक बने प्रभाकर मौर्य ने बनवाया है। उनका संकल्प था कि जो अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर उनका भव्य और दिव्य मंदिर बनवाएगा वो उसका मंदिर बनाएंगे। इस मंदिर पर कल उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी (Amit Jani President of Navnirman Sena) ने छत्र चढ़ाते हुए मुख्यमंत्री योगी को कलयुग का अवतार बताया था।

अभिषेक अग्रवाल प्रदेश प्रवक्ता हिंदू महासभा उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने आज योगी आदित्यनाथ के मंदिर का विरोध दर्ज करते हुए कहा कि सनातन धर्म के अंदर किसी भी जीवित व्यक्ति का मंदिर या प्रतिमा नहीं बनाई जाती है और जो हिंदू इस कार्य करते हैं वह हिंदू धर्म को और सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं । हिंदू महासभा इस गलत कार्य का घोर विरोध करती है।

सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए किया गया कार्य- अभिषेक अग्रवाल

हिंदू महासभा प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि हिंदू महासभा जनता को बताना चाहती है कि कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए सस्ती राजनीति करने के लिए ऐसा कार्य करते हैं और जिस व्यक्ति ने अभी योगी जी के मंदिर पर जाकर वह छत्र चढ़ाया है इन व्यक्ति का तो यही नहीं पता यह किस पार्टी से जुड़े हैं किस पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं इनका राष्ट्र से कोई मतलब नहीं है।

Photo- Social Media

हिंदू महासभा नेता ने कहा कि हम तो सभी हिंदू जाति के लोगों से एक ही बात कहेंगे कि आप ऐसी सस्ती राजनीति करने वालों की बातों में ना आएं और राष्ट्र की हित में होने वाले कार्यों में हिस्सा ले ना कि मोदी योगी या अन्य किसी नेता के मंदिर बना कर उनके जीते जी उनके प्रतिमा स्थापित करें जीवित व्यक्ति की प्रतिमा लगाकर पूजा पाठ अनुष्ठान करना हमारे हिंदू धर्म को हानि पहुंचाना है।

एक पवित्र पीठ के एक कालजयी संत के रूप में बना है योगी मंदिर-अमित जानी

वही हिंदू महासभा के योगी मंदिर के विरोध के जवाब में उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने कहा कि हिन्दु महासभा को सनातन के पुरातन इतिहास की जानकारी करके योगी आदित्यनाथ जी के मंदिर का विरोध करना चाहिए। संतो, आचार्यो, महामंडलेश्वरो, शंकराचार्यों, ऋषि , मुनियों के सामने तो सदैव ये देश नतमस्तक रहा है। योगी जी का मंदिर मुख्यमंत्री के तौर पर नही एक पवित्र पीठ के एक कालजयी संत के रूप में बना है। महर्षि अगस्त, महर्षि वसिष्ठ, महर्षि विशवामित्र आदि सभी इस देश मे वंदनीय रहे है, स्वयं श्री राम, श्री कृष्ण ने भी अपने गुरु जनों की वंदना की है।

हमे हिन्दु महासभा के बयानों से फर्क नही पड़ता है

देश मे संत कबीर से लेकर संत रैदास तक के मंदिर है फिर योगी जी के मंदिर निर्माण का कार्य सनातन विरोधी कैसे हो सकता है। हिन्दु महासभा ने मेरठ मे गांधी के हत्यारे गोडसे के मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरु की थी जो उत्तर प्रदेश् नवनिर्माण सेना के विरोध के कारण आज तक अधर में है यही कारण है हिन्दु महासभा इस तरह के बयान दे रही है। हम योगी जी के जन्मस्थान पौड़ी जनपद के यमकेश्वर ब्लॉक मे भी योगी जी के मंदिर को स्थापित कर रहे हैं हमे हिन्दु महासभा के बयानों से फर्क नही पड़ता है।

Tags:    

Similar News