यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक गए अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी को बेहतरीन तरीके से जान चुके हैं। चाहे वह सांगठनिक स्तर पर हो अथवा प्रदेश के राजनीतिक हालात हो।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Monika
Update: 2021-08-02 04:15 GMT

लखनऊ: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भले ही रविवार परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए यूपी आए हों पर उनका यह दौरा अगले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के लिए एक सियासी संदेश दे गया। जहां उन्होंने एक तरफ यह बताने की कोशिश की कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने प्रदेश के लोगों को यह बताने की पूरी कोशिश की कि योगी देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं और उन्होंने न केवल प्रदेश का विकास किया है बल्कि गुंडो माफियाओं से जकड़े देश के सबसे बड़े सूबे को मुक्त कराने का काम भी किया है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी को बेहतरीन तरीके से जान चुके हैं। चाहे वह सांगठनिक स्तर पर हो अथवा प्रदेश के राजनीतिक हालात हो। यहां यह भी बताना जरूरी है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वह यूपी के प्रभारी थें और उन्होंने अपनी सांगठनिक सूझबूझ से इस प्रदेश से भाजपा को 73 सीटें दिलवाने का काम किया था।

यूपी की सफलता के कारण ही पहली बार केन्द्र में अपने दम पर भाजपा की सरकार बनवाने में विशेष भूमिका निभाने वाले अमित शाह ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की और बता दिया कि उन्ही के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

सीएम योगी - केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो : सोशल मीडिया )

केन्द्रीय गृह मंत्री और मुख्यमंत्री साथ  

यूपी के अपने दौरे में उन्होंने कई योजनाओं के शिलान्यास के दौरान जहां एक तरफ अपराधियों के खिलाफ जारी योगी आदित्यनाथ की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए फोरेंसिक लैब का शिलान्यास किया तो दूसरी तरफ मिर्जापुर मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन कर विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास कर एक बार फिर बता दिया कि उनकी पार्टी की सरकार अपने हिन्दुत्व के एजेंडे से पीछे हटने वाली नहीं है। पहली बार ऐसा हुआ होगा किसी भी बडी परियोजना के लिए किसी केन्द्रीय गृह मंत्री ने और मुख्यमंत्री ने एक साथ ईंट रखने और नींव खुदाई के लिए फावड़ा चलाने का काम किया हो।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो : सोशल मीडिया ) 

विपक्षियों पर किया हमला

अमित शाह ने अपने दौरे में न केवल योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की बल्कि विपक्ष पर जोरदार हमला किया। उन्होंनें पिछली समाजवादी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश जी आप दस मेडिकल कालेज छोडकर गए थें पर योगी आदित्यनाथ ने 40 मेडिकल कालेजों की व्यवस्था कर दी है। उन्होनें मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा कि आप 15 साल का हिसाब लेकर आओ जनता आपको माफ नहीं करेगी। उन्होने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सपा बसपा कांग्रेस सब एक साथ आ गए पर योगी जी एक बार फिर यूपी में भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं।

कुल मिलाकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा प्रदेश के भाजपा नेताओं का बड़ा संबल दे गया। साथ ही यह बता दिया कि प्रदेश का माहौल पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में है। जरूरत है तो एक बार फिर से कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारियों में जुटने की।

Tags:    

Similar News