Honor Killing in Moradabad: भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, किसी और जाति के लड़के से प्यार करने की दी सजा

Honor Killing In Moradabad: मुरादाबाद में एक भाई ने अपनी बहन की कुल्हाड़ी व चाकू से ताबड़तोड़ वार हत्या कर दी। इस मामले में पिता और भाई को हिरासत में ले लिया गया है।

Report :  Sudhir Goyal
Published By :  Shreya
Update:2022-04-13 19:31 IST

क्राइम (कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक)

Honor Killing In Moradabad: रक्षाबंधन पर बहन की रक्षा का वचन देने वाले भाई ने ही कथित इज्जत के खातिर युवती को सरेआम कुल्हाड़ी से काट डाला। आरोप है कि पिता ने भी बेटी की हत्या करने में बेटे का साथ दिया। दिन निकलने पर हुई छात्रा की निर्मम हत्या से गांव में कोहराम और पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने छात्रा के पिता को हिरासत में ले लिया है, जबकि आरोपी भाई फरार हो गया है।

पुलिस छात्रा के कथित प्रेमी व उसके पिता को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। घटना से जिले भर में सनसनी फैल गई है। मामला थाना भोजपुर (Bhojpur Thana Chetra) के गांव रानी नाग (Rani Nangal Gaon) का है। छात्रा की हत्या (Chatra Ki Hatya) की खबर दोपहर तक आग की तरह पुलिस तक पहुंची तब सारी कार्यवाही शुरू हुई।

क्या है पूरा मामला?

भोजपुर पुलिस (Bhojpur Police) के मुताबिक, क्षेत्र के गांव रानी नांगल में रहने वाली नीलम कश्यप (20) पुत्री सुभाष का गांव के ही मोहित यादव से प्रेम प्रसंग चल रहा था। थाना भगतपुर क्षेत्र के नटकपुरी स्थित चुनिया देवी कालेज में कक्षा ग्यारह की छात्रा थी नीलम। पुलिस का कहना है कि नीलम परिवार पर विवाह के लिए दबाव बना रही थी, जबकि परिवार मोहित से शादी करने को तैयार नहीं था।

मौके पर पहुंची पुलिस (फोटो- न्यूजट्रैक)

पुलिस ने बताया कि नीलम अपने घर से प्रेमी के घर चली गई थी। सुबह नीलम को घर से गायब देखकर पिता व भाइयों में गुस्सा फैल गया। वह मोहित यादव के घर गए और नीलम पर कुल्हाड़ी व चाकू से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिया। कुल्हाड़ी से सिर पर वार किए जाने से नीलम की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करके हमलावर भाग निकले।

मोहित यादव के परिजन ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। भोजपुर पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा डॉ. अनूप भी घटनास्थल पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और साक्ष्य एकत्र किए गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

पिता और भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

थाना प्रभारी भोजपुर ने बताया कि नीलम के पिता और भाई के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रधान ने सूचना दी थी इसलिए रिपोर्ट भी ग्राम प्रधान की तरफ से दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि गांव में किसी तरह का तनाव नहीं है फिर भी पुलिस तैनात कर दी गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News