अब कुत्तों का डर: सामने आई अस्पताल प्रशासन की लापरवाही, कोरोना वायरस फैलने का डर

कोविड 19 हॉस्पिटल में स्वास्थकर्मियों ने लापरवाही दिखाते हुए पीपीई किट को डिस्पोज करने के बजाय बचे हुए झूठे खाने के साथ अस्पताल के बाहर फेंका दिया।

Update: 2020-05-25 12:30 GMT

शामली: जिले के कोविड-19 हॉस्पिटल कर्मियों की घोर लापरवाही सामने आई है। जहां कोविड-19 अस्पताल के बहार स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों का झूठा खाना व यूज की गई पीपीई किट को फेंक दिया। जिसके बाद कुछ आवारा कुत्तों का झुंड पीपीई किट और झूठे खाने को खाते और नोचते हुए कैमरे में कैद हो गए।

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही

जनपद के झिझाना थाना क्षेत्र के कोविड 19 हॉस्पिटल में स्वास्थकर्मियों ने लापरवाही दिखाते हुए पीपीई किट को डिस्पोज करने के बजाय बचे हुए झूठे खाने के साथ अस्पताल के बाहर फेंका दिया। पीपीई किट व झूठा खाना पड़ा होने से क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। हैरान कर देने वाली लापरवाही कि तस्वीरे झिंझाना थाना क्षेत्र के कोविड-19 हॉस्पिटल से सामने आई हैं।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद और दिल्ली सीमा सील, DM का आदेश- पास धारकों को ही होगी आने-जाने की इजाजत

जहां अस्पताल के बहार आज यूज कोरोना पीपीई किट और मरीजों का बचा हुआ खाना मिला। जिसको अस्पताल में आवारा कुत्ते पीपीई किट को नोच रहे थे और झूठे खाने को खा रहे थे। अब यही कुत्ते जब बाहर जाएंगे तो उससे संक्रमण का खतरा बढ़ेगा।

अस्पताल प्रशासन पर उठ रहे सवाल

इसको लेकर अब अस्पताल प्रसाशन पर सवाल खड़े हो गए हैं। क्योंकि करोना से बचाव का एक मात्र तरीका एहतियात है। जबकि उसी एहतियात और सुरक्षा चक्र को तोड़ते हुए अस्पताल कर्मियों ने खाना और पीपीई किट को बाहर फेंक दिया। जबकि इनको सही तरह से डिस्पोज किया जाना चाहिए ताकि बहरी लोगो मे संक्रमण की स्तिथि पैदा ना हो।

ये भी पढ़ें- मोदी से कांपा चीन: भारत के इन 3 फैसलों ने दिया करारा झटका, उठाए गए ये कदम

वही मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि वीडियो के बारे में सीएमओ को जांच के लिए आदेश दिया गया है। जबकि जिले के कोविड-19 हॉस्पिटल से वेस्टीज चीजों को डिस्पोजल करने के लिए अलग से लोगों को रखा गया है वही इस वीडियो की जांच के बाद उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

पंकज प्रजापति

Tags:    

Similar News