गोंडा: तेज धमाके से ढह गया दो मंजिला मकान, हादसे में अब तक 8 की मौत, 7 घायल

House Collapsed: गोंडा में तेज धमाके के बाद एक 2 मंजिला मकान जमींदोज हो गया, जिससे अब तक 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 घायल हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-06-02 06:40 IST

मकान जमींदोज (सांकेतिक तस्वीर साभार- सोशल मीडिया)

House Collapsed In Gonda: बड़ी खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा जिले (Gonda) से सामने आ रही है, जहां पर धमाका (Blast) होने से एक दो मंजिला मकान भरभरा कर ढह गया। इस घटना में अब तक कम से कम आठ लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि 7 लोग बुरी तरह से घायल हैं। 

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला गोंडा के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी के ठठेर पुरवा का है। यहां पर अचानक एक मकान में तेज धमाका हुआ, जिससे दो मंजिला मकान की इमारत भरभरा कर गिर गई। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के ढहने से करीब 14 लोग मलबे में दब गए, जिन्हें ग्रामीणों ने जद्दोजहद के बाद बाहर निकाला। 

ग्रामीणों ने घटना के तुरंत बाद मलबे से लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया और घायलों को नवाबगंज पीएचसी भेजा गया। जहां पर अब तक 8 लोगों ने अपना दम तोड़ दिया, जबकि 7 लोग बुरी तरह घायल हैं। 

क्या है पुलिस का कहना?

वहीं, मामले में पुलिस को आशंका है कि मकान में ये तेज धमाका सिलेंडर में ब्लास्ट होने की वजह से हुआ है। हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें 3 बच्चों, दो महिलाओं और 2 पुरुष के शामिल होने की बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है। 

वाराणसी में भी एक दिन पहले हुआ था हादसा 

Vishwanath Corridor : भोले बाबा की नगरी वाराणसी (Varanasi) में कल एक बड़ा हादसा हो गया। काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Mandir) परिसर में जर्जर दो मंजिला भवन भरभराकर (Collapse) गिर गया। इसके मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत (Laborers) हो गयी, जबकी छह मजदूरों के घायल हुए। ये मजदूर यहां निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर में काम करते थे।

हादसे के बाद तत्काल घायल मजदूरों को शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ के निर्माणाधीन परिसर में मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहाँ पर दो मंजिला मकान गिरने से कोरिडोर के निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए। आनन फानन में सभी घायलों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर डीआरडीओ की टीम ने पहुँच कर हालात का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि उस जर्जर मकान में अस्थायी तरीके से मजदूर रहते थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News