मेरठ: कृषि बिल के समर्थन में मेरठ से दिल्ली रवाना हुए सैकड़ों किसान

कृषि बिल के समर्थन में जाने वालों में मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली के अलावा अन्य जिलों का किसान शामिल थे। जाम की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने आनन-फानन में पांच जगहों पर रूट डायवर्ट कर दिया।

Update: 2020-12-20 12:38 GMT
मेरठ: कृषि बिल के समर्थन में मेरठ से दिल्ली रवाना हुए सैकड़ों किसान (PC: social media)

मेरठ: एक ओर जहां कृषि बिल के विरोध में किसान दिल्ली धरने पर शामिल होने के लिए कूच कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर इसी कृषि बिल के समर्थन में दलालों से छुटकारा कृषि बिल हमारा का नारा लगाते हुए हिंद मजदूर किसान समिति की ओर से बड़ी संख्या में किसान जुलूस की शक्ल में ट्रैक्टर में भरकर दिल्ली के लिए रवाना हुए इससे जहां मेरठ-दिल्ली हाइवे पर किसानों के सैलाब उमड़ने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई वहीं हाइवे पर वाहनों की कई किमी लंबी कतारें लग जाने के कारण उधर से गुजरने वाले लोंगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:साढ़े तीन घंटे तक इंडिगो का विमान नहीं भर सका उड़ान, यात्रियों ने किया हंगामा

मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली के अलावा अन्य जिलों का किसान शामिल थे

कृषि बिल के समर्थन में जाने वालों में मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली के अलावा अन्य जिलों का किसान शामिल थे। जाम की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने आनन-फानन में पांच जगहों पर रूट डायवर्ट कर दिया। इसमें कंकरखेड़ा फ्लाईओवर, बागपत फ्लाईओवर , रोहटा रोड फ्लाईओवर के साथ ही दैनिक जागरण तिराहा और बिजली बंबा चौकी शामिल हैं। जूलूस में शामिल किसानों का कहना था कि कृषि कानून का विरोध करने वाले किसान नहीं हैं। किसानों को भ्रमित किया जा रहा है। वह सच्चाई बताने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। परमधाम न्यास से जुड़े हिंद मजदूर किसान समिति की ओर से यह आयोजन किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग दिल्ली रवाना हुए हैं। किसान आंदोलन के बीच समर्थन में रविवार को यह पहला बड़ा कार्यक्रम है।

meerut-matter (PC: social media)

दिल्ली पूर्व मेयर मास्टर आजाद सिंह ने लगाई किसान चौपाल

कृषि बिल के समर्थन में ही आज हस्तिनापुर की डिफेन्स कॉलोनी में किसान चैपाल का आयोजन किया गया। जिसमें किसान बिल पर विस्तृत चर्चा की गयी तथा वक्ताओं ने बिल से होने वाले लाभों की जानकारी दी। चैपाल पर कृषि वैज्ञानिक मुकेश ठाकुर ने कॉन्ट्रकैक्ट फामिंग के बारे में जानकारी दी तथा इससे होने वाले लाभों के बारे में अवगत कराया।

ये भी पढ़ें:अयोध्या में सीएम योगी: किया 95 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, मौजूद हुए ये लोग

दिल्ली के पूर्व मेयर आजाद सिंह वर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा

इस अवसर पर दिल्ली के पूर्व मेयर आजाद सिंह वर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग कृषि बिल के बारे में भ्रान्ति फैलाकर किसानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं जिसमें उनका नीजि स्वार्थ जुडा हुआ है। हम किसानों के बीच जाकर भ्रांति दूर करने का प्रयास करेंगें तथा एक विशाल जनसभा का आयोजन अति शीघ्र कर किसानों का भ्रम दूर किया जायेगा।

इस अवसर पर दिल्ली से आये शैलेन्द्र सिंह जी मोंटी (पूर्व स्टेडिंग कमेटी चेयरमेन ) ने किसानों बिल के समर्थन में वार्ता की तथा किसान बिल समर्थन में मास्टर संजय कुमार, राजवीर कोच एवं महेन्द्र सिंह जी ने भी बिल पर चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य अनुज शर्मा जी द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इन्द्रपाल सिंह ढाका जी ने की, कार्यक्रम में प्रेमचन्द शर्मा, रविन्द्र कुमार, मुखिया जी, सोमनाथ, गौरव गुर्जर, राजीव चैधरी, नरेश चैधरी, भोपाल सिंह गुर्जर, नीरज गुर्जर, डाॅ0 सुनीत त्यागी, अंकित ढाका, हरविन्दर छाबडा आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News