Sonbhadra News: पीट-पीट कर ले ली पत्नी की जान, दुर्गम क्षेत्र में दिल दहलाने वाली वारदात, आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: सोनभद्र के पिछड़े इलाके में अभी भी महिलाओं पर बर्बरता जारी है। पति द्वारा पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर देने की घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Update:2023-01-16 22:54 IST

सोनभद्र में पति ने पीट-पीट कर ले ली पत्नी की जान, आरोपी गिरफ्तार: Photo- Social Media

Sonbhadra News: सोनभद्र के पिछड़े इलाके में अभी भी महिलाओं पर बर्बरता जारी है। सोमवार को जुगैल थाना क्षेत्र (Jugail police station area) के गरदा गांव में एक महिला की महज पारिवारिक विवाद को लेकर पीट-पीट कर जान ले ली गई। यह वारदात किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति ने की। जैसे ही वाकए की जानकारी पुलिस के संज्ञान में आई, मौके पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। मृतका के भाई की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज करते हुए, शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। वाकए को लेकर इलाके में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

बताते हैं कि जुगैल थाना क्षेत्र के चाड़म गांव निवासी भोला गोंड़ की पुत्री बुटली देवी की शादी 12 वर्ष पूर्व गरदा गांव निवासी सिगार गोंड़ के पुत्र रामदयाल से हुई थी। सोमवार को उसके भाई रजींदर को किसी ने सूचना दी कि ससुराल में उसके बहन की पीटकर हत्या कर दी गई है। वह बहन के घर पहुंचा तो देखा कि शव पड़ा हुआ था। इसके बाद उसने जाकर मामले की जानकारी जुगैल पुलिस को दी। तहरीर पर मामला दर्ज करने के साथ ही, पुलिस ने मौके पर दबिश देकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। घटना का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है।

पति-पत्नी में था विवाद

बताया जा रहा है कि दोपहर में किसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ। इस बात को लेकर रामदयाल इतना उग्र हो गया कि उसने पत्नी की लाठी से पिटाई शुरू कर दी। शोरगुल पर पास-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे लेकिन उसका रौद्र रूप देख सहम से गए। जब तक लोग हस्तक्षेप कर पाते, तब तक बुटली की मौत हो गई। उधर, एएसपी/ओबरा सीओ शंकर प्रसाद ने भी हत्या किए जाने की पुष्टि की। बताया कि प्राथमिक जांच में पति द्वारा किसी घरेलू मसलू को लेकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

घाघरा नदी में गरज रही थी जेसीबी, पहुंची टीम तो मच गई अफरा-तफरी, सैंच्युरी एरिया में होता मिला पत्थर का अवैध खनन, केस दर्ज जेसीबी सीज

सोनभद्र। वन्य जीव प्रतिपालक क्षेत्र चुर्क और गुरमा रेंज की संयुक्त टीम ने सोमवार को सेंचुरी एरिया से गुजरी घाघर नदी में पत्थर का अवैध खनन होते पकड़ा। टीम की छापेमारी से जहां मौके पर देर तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। वहीं मौके पर पत्थर खनन में प्रयुक्त की जा रही जेसीबी को कब्जे में लेकर गुरमा रेंज कार्यालय ले आया गया। प्रकरण में भारतीय वन्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेसीबी को सीज कर दिया गया।

वन्य जीव प्रतिपालक चुर्क डिवीजन अरविंद कुमार के मुताबिक उन्हें दोपहर तीन बजे के करीब सूचना मिली कि मारकुंडी के पनिकिनिया टोले के समीप घाघर नदी में एक जेसीबी मशीन से पत्थर/ बोल्डर का अवैध खनन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही गुरमा रेंज के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने का निर्देश देते हुए स्वयं भी मौके पर पहुंच गए। वहां देखा कि जेसीबी मशीन से अवैध तरीके से पत्थर/बोल्डर की तोड़ाई चल रही थी। मौके से वन विभाग की टीम आई देख जेसीबी चालक और कार्य करने वाले मजदूर भाग खडा हुए।जेसीबी वाहन को कब्जे मे लेकर गुरमा रेंज कार्यालय लाया गया। वहां भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 5/26 एंव 29, 39, 52(क) के तहत केस दर्ज करते हुए जेसीबी को सीज कर दिया गया। टीम में वन्य जीव प्रतिपालक डिविजन चुर्क के वन दरोगा एसके दीक्षित, सुरेंद्र बहादुर सिंह, राम कैलाश आर्य, आरपी सिंह सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Tags:    

Similar News