IAS Divya Mittal: IAS दिव्या मित्तल का तबादला वेटिंग फॉर पोस्टिंग में बदला, विदाई में बरसे थे फूल

IAS Divya Mittal: उन्हें पहले बस्ती का डीएम बनाए जाने के लिए मिर्जापुर से तबादला किया गया था। लेकिन अब कौशल विकास मिशन के निदेशक आंद्रा तामसी को बस्ती का नया जिलाधिकारी बना दिया गया है।

Update: 2023-09-05 16:06 GMT
IAS divya mittal transfer changed to waiting for posting (Photo-Social Media)

IAS Divya Mittal: किसी अफसर की इतनी भी लोकप्रियता हो सकती है, यह बात लखनऊ में बैठे वरिष्ठों को नागवार गुजरी। फूलों की बारिश को प्रोपेगंडा का नाम देकर आज यानी मंगलवार को उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया। दिव्या मित्तल के प्रतीक्षारत किए जाने की खबर के बाद से ही नियुक्ति विभाग, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट क्रैश हो गई है। उन्हें पहले बस्ती का डीएम बनाए जाने के लिए मिर्जापुर से तबादला किया गया था। लेकिन अब कौशल विकास मिशन के निदेशक आंद्रा तामसी को बस्ती का नया जिलाधिकारी बना दिया गया है। जबकि गोरखपुर के डीएम कृष्णा करुणेश को गोरखपुर विकास प्रधिकरण के अध्यक्ष के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गुलाब की पंखुड़ियों से हुई थी विदाई

बता दें कि मिर्जापुर में डीएम रहीं दिव्या मित्तल को बस्ती का डीएम बनाए जाने के बाद गुलाब की पंखुड़ियों से विदाई का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। माना जाता है कि मीर्जापुर में तैनाती के दौरान दिव्या ने लोगों के दिल में ऐसी जगह बनाई कि लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से उनकी विदाई की। मिर्जापुर के लोग दिव्या के तबादले से हैरान भी थे। लेकिन दूसरी तरफ बस्ती जैसे जिले की डीएम बनाए जाने पर खुश भी थे। लेकिन अब उन्हें प्रतीक्षा लिस्ट में डालने के बाद लोग निराश हैं।

आम जन के साथ सीधा संवाद

दिव्या का ट्रांसफर होने के बाद मिर्जापुर के सामाजिक संगठनों, प्रधान संघ और व्यापारी संघ ने गंगानदी के पक्के घाट पर विदायी समारोह का आयोजन किया था। इस समारोह में लोगों ने आईएएस के उपर देर तक फूलों की वर्षा किया। उन्हें फूलों से ढक दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इस दौरान लोग भारत माता की जै और वंदे मातरम के नारे लगाए। दिव्या मर्जापुर में तैनाती के दौरान जन चौपाल के माध्यम से आम जनता से सीधे संवाद किया और उनकी समस्याओं का समाधान किया। लोगों के बीच जाकर उनकी परेशानियां जानना और उनका समाधान करना उनकी कार्यशैली बन गई थी।

Tags:    

Similar News