बैंक खुदरा जमा न किए तो, व्यापारी करेंगे रिजर्व र्बैंक के कार्यालय पर प्रदर्शन

 खुदरा पैसे को बैंको में न लिए जाने को लेकर लखनऊ के खुदरा व्यापारियों में गुस्सा है। खुदरा व्यापारियों ने सभी बैंको में विशेष काउन्टर खोल कर सिक्के जमा करने की

Update:2017-09-19 19:37 IST
बैंक खुदरा जमा न किए तो, व्यापारी करेंगे रिजर्व र्बैंक के कार्यालय पर प्रदर्शन

लखनऊ: खुदरा पैसे को बैंको में न लिए जाने को लेकर लखनऊ के खुदरा व्यापारियों में गुस्सा है।

खुदरा व्यापारियों ने सभी बैंको में विशेष काउन्टर खोल कर सिक्के जमा करने की मांग। आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि बैंको द्वारा अघोषित रूप से सिक्के जमा ना किया जाना भारतीय मुद्रा का अपमान है। सिक्के लेने से इनकार करने वाले बैंक कर्मियों पर रासुका लगनी चाहिए। बैंको द्वारा अघोषित रूप से 10/- 5/-2/-1 के सिक्के एवं रेजगारी का ना जमा किये जाने के मामले में खुदरा व्यापारियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

ये भी देखें: पेट्रोल-डीजल के दाम पर बीजेपी में मचा संग्राम, पूर्व CM ने उठाए सवाल

एक प्रतिनिधि मंडल बैंको में अघोषित रूप से सिक्के एवम रेजगारी जमा ना किये जाने की समस्या को ले कर कलेक्ट्रेट में नगर मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव से मिला और अपनी समस्या से उनको अवगत कराया। सभी बैंकों में सिकके जमा करने के लिये विशेष काउंटर खोले जाने जाने की मांग की।

ये भी देखें: जेटली अर्थव्यवस्था पर करेंगे बैठक, GDP,GST पर होगी चर्चा

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह में बैंको ने सिकके जमा करने शुरू नही किये तो रिजर्व बैंक के गोमती नगर कार्यालय पर खुदरा व्यापारी प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा सिकके ना लेना भारतीय मुद्रा का अपमान है, जो बैंक या व्यक्ति लेने से इनकार करें उस पर रासुका के अंतर्गत कार्यवाही होनी चाहिये। प्रतिनिधि मंडल में नगर महामंत्री विजय कनौजिया,मनमोहन अग्रवाल, ब्रिज अग्रवाल, मोहमद आदिल,आशीष गुप्ता,अशोक यादव,सर्वेश मिश्रा,मनोज और मनीष बंसल, इक़बाल हसन सहित 25 व्यापारी शामिल रहे।

Tags:    

Similar News