IIT Kanpur: शोधार्थी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,जांच में जुटी पुलिस

IIT Kanpur: छात्र के कमरे से सुसाइड नोट ना मिलने के बाद फॉरेंसिक टीम ने छात्र का फोन, टैबलेट व अन्य सामान कब्जे में लिया है, आत्महत्या करने के कारण पता लगाने में पुलिस जुट गई हैं।

Report :  Avanish Kumar
Update: 2022-09-07 05:09 GMT

 IIT Kanpur researcher suicide 

Click the Play button to listen to article

IIT Kanpur Researcher Suicide: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) के एक एमटेक व पीएचडी दोहरी डिग्री कोर्स कर रहे एक शोधार्थी छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली वही घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छात्र के परिजनों को सूचना दे दी है लेकिन छात्र की कमरे से सुसाइड नोट ना मिलने के बाद फॉरेंसिक टीम ने छात्र का फोन, टैबलेट व अन्य कुछ सामान कब्जे में लिया है और छात्र के आत्महत्या करने के कारण पता लगाने में पुलिस जुट गई हैं।

पूरी घटना की जानकारी देते हुए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) के प्रवक्ता ने बताया है कि देर रात आईआईटी सुरक्षा अनुभाग को फोन पर जानकारी अन्य छात्र छात्राओं के द्वारा दी गई कि एमटेक व पीएचडी के शोधार्थी छात्र प्रशांत सिंह का कमरा अंदर से बंद है और कई बार दस्तक देने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। यह जानकारी होते ही तत्काल प्रभाव से सुरक्षा अनुभाग की टीम मौके पर पहुंची और कई बार आवाज दी लेकिन अंदर से जब दरवाजा नहीं खुला तो तत्काल दरवाजे को तोड़ दिया गया इस दौरान सुरक्षा अनुभाग के कर्मचारियों ने देखा कि प्रशांत सिंह बेडशीट के सहारे छत से लटके हुए हैं। जिन्हें तत्काल नीचे उतारते हुए संस्थान के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।जहां ऑन कॉल चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसकी मृतक प्रशांत सिंह के परिवार के सदस्यों और पुलिस को दी गई।घटना के तुरंत बाद ही पुलिस फोरेंसिक टीम संस्थान पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की और फिर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। छात्र ने आत्महत्या क्यों करी इसका कारण भी स्पष्ट नहीं है जिसको लेकर पुलिस व संस्थान जांच कर रही है। थाना प्रभारी कल्याणपुर ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News